आज की बड़ी खबरें: मोदी सरकार ने दी राम मंदिर ट्रस्ट को मंजूरी, नाम होगा 'श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र'
Advertisement

आज की बड़ी खबरें: मोदी सरकार ने दी राम मंदिर ट्रस्ट को मंजूरी, नाम होगा 'श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राम मंदिर ट्रस्ट का नाम 'श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' होगा. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: राम मंदिर बनाने के लिए ट्रस्ट के गठन का प्रस्ताव लोकसभा में पारित हो गया है. कैबिनेट ने राम मंदिर ट्रस्ट बनाने को मंजूरी दे दी है. बुधवार को लोकसभा में संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए योजना तैयार कर ली है. इसी के साथ यहां पढ़ें आज की टॉप 4 न्यूज...

PM नरेंद्र मोदी ने किया राम मंदिर ट्रस्ट का ऐलान
बुधवार को लोकसभा में संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए योजना तैयार कर ली है. उन्होंने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार कैबिनेट की बैठक में इस दिशा में महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है. राम मंदिर ट्रस्ट का नाम 'श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' होगा. पीएम ने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने मंजूरी दे दी है. मंदिर निर्माण की पूरी रुपरेखा तैयार करने और उसे क्रियान्वित करने की जिम्मेदारी ट्रस्ट की होगी.

#IndiaKaDNA: महिलाएं-बच्‍चे न होते तो शाहीन बाग से प्रदर्शनकारियों को 2 घंटे में हटा देते: मनोज तिवारी
दिल्‍ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly election 2020) से पहले ज़ी न्‍यूज के कॉन्‍क्‍लेव 'इंडिया का DNA' में प्रदेश भाजपा के अध्‍यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि मैं एक बजे का इंतजार कर रहा हूं. बीजेपी पहले से कह चुकी है कि मनोज तिवारी अध्‍यक्ष हैं और उनके चेहरे पर चुनाव लड़ जा रहा है. क्‍या हमने हरियाणा और महाराष्‍ट्र के चुनावों में पहले सीएम के लिए चेहरा मैदान में उतारा था. उन्होंने कहा केजरीवाल परेशान हैं.

#IndiaKaDNA: शाहीन बाग में गोली चलाने वाला कपिल गुर्जर हमारा कार्यकर्ता नहीं- संजय सिंह
ज़ी न्‍यूज के कॉन्‍क्‍लेव 'इंडिया का DNA' में आम आदमी पार्टी के नेता एवं राज्‍यसभा सांसद ने कहा कि 2015 का रिकॉर्ड 2020 में तोड़ने जा रही है दिल्‍ली की जनता. पिछली बार जब हम चुनाव में गए थे तो हमारे पास 49 दिनों का रिकॉर्ड था. हम हमारे पास 5 साल का रिपोर्ट कार्ड है. उन्होंने कहा कि शाहीन बाग में गोली चलाने वाला कपिल गुर्जर हमारा कार्यकर्ता नहीं है. 

PHOTOS: सैफ अली खान पर आया इस खूबसूरत एक्ट्रेस का दिल! 
बॉलीवुड स्टार सैफ अली खान (Saif Ali Khan) इन दिनों अपनी दो फिल्मों को लेकर चर्चा में हैं. एक तो 'तानाजी द अनसंग वॉरियर' और दूसरी 'जवानी जानेमन' ऐसे में उनकी फैंस फॉलोइंग जहां आम लोगों में है वहीं अब बॉलीवुड स्टार्स भी उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे. अब उनके साथ काम कर चुकीं एक्ट्रेस एलेना फर्नाडीज (Elena Fernandes) ने सैफ की दिल खोलकर तारीफ की है. सैफ अली खान के साथ हालिया रिलीज फिल्म 'जवानी जानेमन (Jawaani Jaaneman)' में काम करने वाली अभिनेत्री ने कहा कि वो उनसे बेहद प्रभावित हैं. 

Trending news