नितिन गडकरी की एलन मस्क को दो टूक- भारत में मत बेचो मेड इन चाइना कार, यहीं बनाओ Tesla
Advertisement
trendingNow11005235

नितिन गडकरी की एलन मस्क को दो टूक- भारत में मत बेचो मेड इन चाइना कार, यहीं बनाओ Tesla

Nitin Gadkari tells Elon Musk not to sell made-in-China Tesla cars in India: अपनी बात को बड़ी बेबाकी से रखने वाले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जानकारी साझा की है कि उन्होंने अमेरिकी कार निर्माता टेस्ला को मेड इन चाइना गाड़ियों को भारत में नहीं बेचने के लिए कहा है.

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा यानी एलएसी (LAC) पर पिछले एक साल से भी अधिक समय से चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मुद्दे पर 13वें राउंड की मीटिंग के बाद भारतीय सेना (Indian Army) ने जो बयान जारी किया है उससे लगता है कि भारत को चीन पर बिलकुल भी भरोसा नहीं है. एक ओर सेना चीनी फौज को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है. वहीं ड्रैगन को सबक सिखाने के लिए भारत सरकार (Government Of India) ने नया फैसला लिया है.  

  1. भारत सरकार की टेस्ला कंपनी को दो टूक
  2. देश में न बिके मेड इन चाइना वाली कार
  3. 'टेस्ला को दिया हर सहयोग का आश्वासन'

टेस्ला को दो टूक

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) बनाने वाली कंपनी टेस्ला (Tesla) को भारत सरकार ने दो टूक कह दिया है कि चीन में बनी इलेक्ट्रिक कारों (Made in China Cars) को भारत में न बेचें. यानी फिलहाल टेस्ला का भारत में 'मेड इन चाइना' कार बेचने की प्लानिंग पर पानी फिर गया है. 

ये भी पढ़ें- चीन को लेकर भारत का सबसे बड़ा पॉलिसी शिफ्ट, क्‍या LAC बन जाएगी LoC?

सहयोग देने का भरोसा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि सरकार ने टेस्ला को सलाह दी है कि वो भारत में ही कार बनाकर बेचे और निर्यात भी करे. कंपनी ने भी संकेत दिया है कि वह जल्द ही भारत में प्लांट शुरू करेगी और फिर यहीं पर इलेक्ट्रिक कारों का प्रोडक्शन होगा.

fallback

(फाइल फोटो)

दरअसल दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला ने अमेरिका से बाहर सबसे पहला प्लांट चीन में लगाया है. कंपनी चीन से ही यूरोप और दूसरे देशों में टेस्ला ई-कारों को एक्सपोर्ट करती है. ये बात भारत पसंद नहीं है. गडकरी ने टेस्ला से कहा है कि वो भारत में प्लांट स्थापित करे और यहीं से ई-कारें दूसरे देशों को निर्यात करे. ऐसे में टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन जल्द ही भारत में शुरू होने की उम्मीद की जा रही है. इसके संकेत भी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिए हैं. उन्होंने कहा है कि भारतीय बाजार में एंट्री के लिए टेस्ला और सरकार के बीच लगातार बातचीत चल रही है. 

(इनपुट - पीटीआई से)

LIVE TV
 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news