Amit Shah के पास है नेपाल और श्रीलंका में BJP सरकार बनाने का प्लान? Biplab Deb ने किया दावा

त्रिपुरा (Tripura) के मुख्यमंत्री बिप्लब देब (Biplab Deb) ने दावा किया है कि जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पार्टी प्रमुख थे, तब उन्होंने कहा था कि बीजेपी (BJP) का विस्तार कर नेपाल और श्रीलंका में भाजपा सरकारें बनाने की योजना है.

Amit Shah के पास है नेपाल और श्रीलंका में BJP सरकार बनाने का प्लान? Biplab Deb ने किया दावा
अमित शाह. (फाइल फोटो)

गुवाहाटी: केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार 7 साल पूरा करने वाली है और अब गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की योजना नेपाल और श्रीलंका में भी बीजेपी की सरकार बनाने की है. इस बात का दावा त्रिपुरा (Tripura) के मुख्यमंत्री बिप्लब देब (Biplab Deb) ने किया है. बिप्लब देब ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह की नेपाल और श्रीलंका में भाजपा सरकारें बनाने की योजना है.

'पड़ोसी देशों में बीजेपी के विस्तार की योजना'

त्रिपुरा (Tripura) की राजधानी अगरतला में बीजेपी (BJP) के एक कार्यक्रम में कहा, पार्टी की न केवल देश में बल्कि पड़ोसी देशों में भी विस्तार करने की योजना है. उन्होंने आगे कहा कि गृह मंत्री अमित शाह की नेपाल और श्रीलंका में भाजपा की सरकार (BJP Govt in Nepal and Sri Lanka) बनाने की योजना है.

ये भी पढ़ें- Facebook और WhatsApp को Supreme Court का नोटिस, नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर पूछा सवाल

लाइव टीवी

'सभी राज्यों में जीत के बाद विदेशी विस्तार'

कार्यक्रम में बिप्लब देव ने साल 2018 में त्रिपुरा विधान सभा चुनाव (Tripura Assembly Election) की तैयारी के दौरान उनके द्वारा की गई बातचीत को शेयर किया. उस चुनाव में बीजेपी ने वाम मोर्चा को हराया था और बिप्लब देब मुख्यमंत्री बने थे. उन्होंने कहा कि जब अमित शाह भाजपा प्रमुख थे, तब एक बैठक के दौरान भारत में सभी राज्यों में पार्टी की जीत के बाद 'विदेशी विस्तार' के बारे में बातचीत की थी.

2018 में अमित शाह ने कही थी ये बात

बिप्लब देब ने दावा किया, 'हम स्टेट गेस्ट हाउस में बात कर रहे थे, तब भाजपा के उत्तर-पूर्व जोनल सचिव अजय जमवाल (Ajay Jamwal) ने कहा कि भाजपा ने कई राज्यों में अपनी सरकार बनाई है. इसके जवाब में, अमित शाह ने कहा कि अब श्रीलंका और नेपाल बाकी है. हमें श्रीलंका और नेपाल में पार्टी का विस्तार करना है और चुनाव जीतकर सरकार बनानी है.'

केरल में बीजेपी बदलेगी ट्रेंड: बिप्लब देब

बिप्लब देब ने कहा कि पश्चिम बंगाल में जल्द होने वाले विधान सभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस पराजित होगी. बिप्लब देब ने भाजपा (BJP) को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनाने के लिए अमित शाह के नेतृत्व की तारीफ की. मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा केरल में हर पांच साल में वाम दलों व कांग्रेस के बीच सरकार बदलने की प्रवृत्ति को बदलेगी और दक्षिणी राज्य में विजेता के रूप में उभरेगी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.