अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए जनवरी में बनेगा ट्रस्ट, साधु संत हो सकते हैं शामिल

सरकार अपने स्तर पर तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है. साधु संतों के साथ दिल्ली में इस मुद्दे पर एक दौर की बातचीत हो चुकी है. 

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए जनवरी में बनेगा ट्रस्ट, साधु संत हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली: अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram temple) बनाने के लिए ट्रस्ट का ऐलान जनवरी में हो सकता है. सूत्रों का कहना है कि राम मंदिर निर्माण के लिए बनने वाले ट्रस्ट में साधु संत शामिल हो सकते हैं. 

सरकार अपने स्तर पर तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है. साधु संतों के साथ दिल्ली में इस मुद्दे पर एक दौर की बातचीत हो चुकी है. बता दें राम मंदिर निर्माण बनाने के लिए ट्रस्ट को बनाने की अंतिम तारीख 9 फरवरी है. 

बता दें सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने नौ नवंबर को अपने फैसले में राम मंदिर के लिए विवादित 2.77 एकड़ जमीन सौंप दी. इसके साथ ही अदालत ने आदेश दिया कि एक अन्य स्थान पर पांच एकड़ जमीन मस्जिद बनाने के लिए मुस्लमानों को दी जाए. कोर्ट ने सरकार को मंदिर निर्माण से पहले ट्रस्ट बनाने के लिए तीन महीने का समय दिया है.

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को झारखंड की रैली में घोषणा थी कि चार महीने के अंदर आसमान को छूता हुआ भव्य राम मंदिर बनने जा रहा है.  झारखंड के पाकुड़ में एक रैली में अमित शाह ने कहा, "सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला दे दिया है. अब चार महीने के अंदर आसमान को छूता भगवान राम का भव्य मंदिर अयोध्या में बनेगा."

ये वीडियो भी देखें: