Tulsi Pujan Day 2020: क्रिसमस के बीच ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है ये दिवस, जानिए कारण
Advertisement
trendingNow1814610

Tulsi Pujan Day 2020: क्रिसमस के बीच ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है ये दिवस, जानिए कारण

क्रिसमस के बीच ट्विटर पर आज तुलसी पूजन दिवस (Tulsi Pujan Day 2020) भी ट्रेंड कर रहा है. आसाराम बापू (Asaram Bapu के अनुयायी इसे भारतीय संस्कृति से जोड़ते हुए नकली पेड़ के बजाय तुलसी के असली पौधे की पूजा करने की अपील कर रहे हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में ईसाई समुदाय आज धूमधाम से क्रिसमस (Christmas) त्योहार मना रहा है. वहीं आसाराम बापू (Asaram Bapu) के अनुयायी आज के दिन को तुलसी पूजन दिवस (Tulsi Pujan Day) के रूप में सेलिब्रेट ट्विटर पर प्रमोट क र रहे हैं. उनके लगातार ट्वीट की वजह से तुलसी पूजन दिवस 2020 (Tulsi Pujan Day 2020) ट्विटर पर लगातार ट्रेंड कर रहा है.  

  1. आसाराम बापू ने की तुलसी पूजन दिवस की शुरुआत 
  2. असंख्य रोगों का उपचार तुलसी से हो सकता है 
  3. 'तुलसी सभी हर्बल दवाओं की रानी है'

आसाराम बापू ने की तुलसी पूजन दिवस की शुरुआत 

बता दें कि आसाराम बापू ने वर्ष 2014 से तुलसी पूजन दिवस (Tulsi Pujan Day) की शुरुआत की थी. उन्होंने अपने अनुयायियों से कहा था,'आप प्रत्येक 25 दिसंबर को तुलसी की पूजा करें. तुलसी केवल एक पौधा ही नहीं है बल्कि धरा के लिए वरदान है. इसी वजह से हिंदू धर्म में इसे पूजनीय माना गया है. तुलसी पूजन दिवस मनाने से न केवल लोगों को इस चमत्कारिक पौधे का लाभ मिलेगा बल्कि देश में भारतीय संस्कृति का प्रसार भी होगा.' 

'तुलसी सभी हर्बल दवाओं की रानी है'

आसाराम बापू के निर्देशों पर अमल करते हुए तुलसी पूजन मना रहे उनके अनुयायी संजय राय ने ट्वीट करके कहा कि तुलसी (Tulsi) सभी हर्बल दवाओं की रानी है. हमें तुलसी के गुणों के बारे में जानकर इसे बढ़ावा देना चाहिए. 

 

'आसाराम बापू एक महान संत हैं' 

उनकी एक अनुयायी सलोना चौधरी ने कहा कि आसारामजी बापू एक महान संत हैं. उन्होंने महान दूरदर्शिता का परिचय देते हुए 25 दिसंबर को तुलसी पूजन शुरू कराया. 

 

'मानव जीवन में तुलसी की बेहद अहमियत'

आसाराम बापू के अन्य अनुयायी संदीप केडिया ने कहा कि मानव जीवन में तुलसी (Tulsi) की बहुत अहमियत है. वह मानव जीवन के  स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभदायक है. सभी लोगों को अपने घरों पर तुलसी का पौधा लगाना चाहिए. 

 

असंख्य रोगों का उपचार तुलसी से हो सकता है 

मेडिकल एक्सपर्टों के मुताबिक असंख्य रोगों का उपचार तुलसी (Tulsi) से मिल सकता है. इसकी पत्तियों के सेवन से आम लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है. तुलसी पौधा 24 घंटे आक्सीजन प्रदान कर संपूर्ण पर्यावरण को प्रदूषित होने से भी बचाता है. घर में तुलसी का पौधा होने से कीटाणुओं और वायरस से भी बचाव मिलता है. 

VIDEO

Trending news