Twitter का Congress और कई नेताओं पर एक्शन, लॉक किया ऑफिशियल अकाउंट; जानें कारण
Advertisement
trendingNow1963108

Twitter का Congress और कई नेताओं पर एक्शन, लॉक किया ऑफिशियल अकाउंट; जानें कारण

दिल्ली कैंट में कथित बलात्कार और हत्या (Delhi Cantt Rape and Murder) की शिकार नौ वर्षीय बच्ची के परिवार के साथ की तस्वीरें शेयर करने के बाद ट्विटर ने कांग्रेस और पार्टी के कुछ बड़े नेताओं पर एक्शन लिया है.

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बाद अब कांग्रेस (Congress) पार्टी का ऑफिशियल ट्विटर (Twitter) अकाउंट लॉक हो गया है. इससे पहले कांग्रेस के बड़े नेताओं के अकाउंट भी लॉक किए गए थे, जिनमें ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव अजय माकन, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, लोक सभा में पार्टी के सचेतक मणिकम टैगोर, असम कांग्रेस प्रभारी जितेंद्र सिंह और महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट शामिल हैं.

  1. कांग्रेस पार्टी का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट लॉक
  2. राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट भी हुआ था लॉक
  3. राहुल ने रेप पीड़ित के परिवार की फोटो शेयर की थी

Rahul Gandhi के Tweet पर बवाल

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पिछले हफ्ते दिल्ली कैंट में कथित बलात्कार और हत्या (Delhi Cantt Rape and Murder) की शिकार नौ वर्षीय बच्ची के परिवार के साथ की तस्वीरें ट्वीट की थीं. जिसके बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) की शिकायत पर ट्विटर ने राहुल गांधी का विवादास्पद ट्वीट डिलीट कर दिया था. आयोग ने कांग्रेस लीडर पर नाबालिग पीड़िता की निजता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था.

Twitter ने दिया था ये तर्क

इससे पहले बुधवार को ट्विटर ने दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) को बताया था कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के 4 अगस्त को किए गए ट्वीट ने कंपनी की नीतियों का उल्लंघन किया था. उन्होंने रेप पीड़िता के माता-पिता के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट की थी. इसकी वजह से उनके अकाउंट को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया. अपने विवादास्पद ट्वीट को लेकर राहुल गांधी की पूरे देश में आलोचना हुई थी.

ये भी पढ़ें- एक मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करने वाली IPS अफसर, नाम सुन कांपते हैं बदमाश

कांग्रेस पार्टी और अन्य नेताओं के अकाउंट क्यों हुए लॉक

दरअसल, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के ट्वीट को कांग्रेस के अन्य नेताओं ने रीट्वीट किया था और शेयर किया था. इसके बाद ट्विटर ने कांग्रेस पार्टी के ऑफिशियल अकाउंट समेत अन्य नेताओं पर एक्शन लेते हुए उनके अकाउंट को लॉक कर दिया.

लाइव टीवी

Trending news