बंगले को लेकर केंद्रीय मंत्री और प्रियंका गांधी में छिड़ा ट्विटर वॉर, जानें पूरा मामला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को लोधी एस्‍टेट में आवंटित रहे बंगले पर विवाद गहरा गया है. 

बंगले को लेकर केंद्रीय मंत्री और प्रियंका गांधी में छिड़ा ट्विटर वॉर, जानें पूरा मामला
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को लोधी एस्‍टेट में आवंटित रहे बंगले पर विवाद गहरा गया है. केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी और प्रियंका गांधी के बीच मंगलवार को ट्विटर वॉर छिड़ गया. दरअसल, प्रियंका ने उन रिपोर्ट्स का खंडन किया जिसमें कहा गया था कि उन्‍होंने कुछ और दिन रहने की मोहलत मांगी थी.

प्रियंका ने अपने एक ट्वीट में कहा कि उन्‍होंने सरकार से ऐसी कोई मोहलत नहीं मांगी और वह एक अगस्‍त तक बंगला खाली कर देंगी. प्रियंका के ट्वीट के बाद, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने खुलासा किया कि प्रियंका की पैरवी के लिए एक बड़े कांग्रेसी नेता ने 4 जुलाई को उन्हें फोन किया था. पुरी ने अपने ट्वीट में दावा किया कि फोन करने वाले ने 'किसी और कांग्रेस सांसद के नाम बंगला आवंटित करने का कहा ताकि प्रियंका वहां रहना जारी रख सकें." 

ट्विटर पर जंग जारी
केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा ‘कांग्रेस के एक बड़े नेता ने मुझे 4 जुलाई को फोन करके अनुरोध किया कि 35, लोधी एस्टेट वाला सरकारी बंगला किसी कांग्रेसी सांसद को आवंटित कर दिया जाए. ताकि प्रियंका गांधी वाड्रा उसी आवास पर रह सकें.’

 No description available.

केंद्रीय मंत्री ने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा, "मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि पहले आप अपनी पार्टी के मुद्दों को सार्वजनिक रूप से सामने के पहले सुलझा लें. पात्रता की बात और विक्टिम गेम एकसाथ नहीं चल सकते."

No description available.

प्रियंका बोलीं- 1 अगस्त को खाली होगा सरकारी बंगला
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सुबह ही कहा था कि वह नई दिल्ली के लोधी एस्टेट इलाके में स्थित अपना सरकारी बंगला एक अगस्त तक खाली कर देंगी. साथ ही उन्होंने उस खबर को ‘फर्जी’ करार दिया जिसमें दावा किया गया था कि प्रियंका के आग्रह पर सरकार ने उन्हें इस अवास में कुछ और समय तक रहने की अनुमति दे दी है. 

प्रियंका ने केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, "श्रीमान पुरी, अगर किसी ने आपको कॉल किया है, तो उनकी चिंताओं के लिए धन्यवाद. आपने इस पर गौर किया, इसके लिए आपका धन्यवाद लेकिन इससे तथ्य नहीं बदल जाता: मैंने ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया. मैं एक अगस्त को बंगला खाली कर दूंगी." 

 

 

गौरतलब है कि केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय ने प्रियंका से नई दिल्ली स्थित सरकारी बंगला एक अगस्त तक खाली करने को कहा है. मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के बाद उन्हें मौजूदा आवास ‘35 लोधी एस्टेट’ खाली करना पड़ेगा क्योंकि जेड प्लस की श्रेणी वाली सुरक्षा में आवास सुविधा नहीं मिलती. सरकार ने पिछले साल नवंबर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली थी तथा उन्हें जेड-प्लस श्रेणी सुरक्षा दी थी.