जम्मू-कश्मीर: लश्कर के दो आतंकी मुठभेड़ में ढेर, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: लश्कर के दो आतंकी मुठभेड़ में ढेर, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ हुई. जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है. जानकारी के मुताबिक ये आतंकी लश्कर ए तैयबा से जुड़े थे. सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

 जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है.  (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ हुई. जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है. जानकारी के मुताबिक ये आतंकी लश्कर ए तैयबा से जुड़े थे. सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया

सेना के एक अधिकारी ने कहा है कि उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आज दो आतंकवादी मारे गिराए गए. सुरक्षा बलों ने एक खास खुफिया जानकारी के आधार पर जिले के हंदवारा इलाके में स्थित भगतपुरा में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक विशेष खुफिया सूचना के आधार पर घेरा डाला था और तलाशी अभियान शुरू किया था. सेना के अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और इसके चलते हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए.
उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से दो हथियार बरामद किए गए हैं. मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उनके संबद्ध संगठन का पता लगाया जा रहा है. मुठभेड़ खत्म हो चुकी है और इलाके को खंगाला जा रहा है।

सेना को आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी

बताया जा रहा है कि सेना को आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद सेना ने पुलिस के साथ मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन शुरू किया. एनकाउंटर में मारे गए दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के हैं. सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है.

आस-पास के इलाकों में खोजबीन

आस पास के इलाकों में खोजबीन शुरू कर दी है. सेना ने घटनास्थल की घेराबंदी कर दी है, और वहां से गुजरने वाले सभी लोगों की तलाशी ले रही है. सेना के सूत्रों के मुताबिक ये मुठभेड़ हंदवाड़ा के वारीपुरा इलाके में हुई है. खबरों के मुताबिक ये आतंकी कुपवाड़ा हमले में शामिल थे. हंदवाड़ा उत्तरी कश्मीर का इलाका है और कुपवाड़ा जिले में पड़ता है.सेना को वारीपुरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली तो सेना ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया, जिसके बाद आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, सेना की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गये. शोपियां इलाके में 9 मई को आर्मी के लेफ्टिनेंट उमर फयाज के मर्डर के बाद आतंकियों के सर्च ऑपरेशन में तेजी आई है.

Trending news