Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा के दो नए वीडियो आए सामने, तलवार लहराते दिख रहे दंगाई
Advertisement
trendingNow11214413

Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा के दो नए वीडियो आए सामने, तलवार लहराते दिख रहे दंगाई

Jahangirpuri Violence Video: जहांगीरपुरी हिंसा मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. हिंसा के दो वीडियो सामने आए हैं, जिसमें दंगाई तलवार लहराते हुए नजर आ रहे हैं. इसके अलावा इस मामले में तीन मास्टरमाइंड के नामों का भी खुलासा हुआ है.

Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा के दो नए वीडियो आए सामने, तलवार लहराते दिख रहे दंगाई

Jahangirpuri Violence Video: दिल्ली के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri Violence) इलाके में हनुमान जन्मोत्सव को भड़की हिंसा के दो नए वीडियो सामने आए हैं. इन वीडियों में दिख रहा है कि हिंसा के दौरान दंगाई तलवार लहराते हुए नजर आ रहे हैं. दंगाइयों के हाथ में लाठी, डंडे और तलवार नजर आ रही है. पुलिस इन वीडियो के आधार पर कार्रवाई करेगी. जानकारी के मुताबिक, पुलिस के हाथ ऐसे करीब 2300 से ज्यादा वीडियो लगे हैं, जिनके आधार पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन्हें वीडियो एविडेन्स के तौर पर रखा जाएगा. 

जल्दी ही आरोपियों के खिलाफ फाइल होगी चार्जशीट

गौरलतब है कि जहांगीर पुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच अब आने वाले दिनों में चार्जशीट फाइल करने वाली है. चार्जशीट बनकर तैयार हो चुकी है. उसे फाइनल टच दिया जा रहा है. जल्द ही आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर होगी.

अब तक 38 लोगों को किया जा चुका है गिरफ्तार

आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 186, 353, 332, 323, 436, 109, 147, 148, 149, 307, 427, 120 B, 34, 25-27 और आर्म्स एक्ट तहत चार्जशीट दर्ज होगी. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच हिंसा के आरोप में 38 लोगों को पकड़ चुकी है, जिसमें 3 नाबालिग भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Nupur Sharma Controversy: आज कानपुर से कश्मीर तक अलर्ट, जानिए आखिर क्या है इसकी वजह

2300 से ज्यादा वीडियो का लिया सहारा

इन आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने करीब 2300 से ज्यादा मोबाइल वीडियो और सीसीटीवी की मदद ली है. साथ ही मोबाइल डंप डाटा, CDR, फोन लोकेशन का सहारा लिया है.  पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए चेहरों की पहचान करने वाला (Face Recognition System) सिस्टम का भी सहारा लिया है, जिससे आरोपी की पहचान करने में मदद मिली है.

हिंसा के तीन मास्टरमाइंड का हुआ खुलासा

जहांगीर पुरी हिंसा के आरोपियों से पूछताछ में अब तक का बड़ा खुलासा हुआ है. हिंसा के तीन मास्टरमाइंड के नामों का खुलासा हुआ है. हिंसा के मुख्य आरोपी तबरेज अंसारी, मोहम्मद अंसार और इशर्फिल हैं. आरोपी इशर्फिल की तलाश में दिल्ली पुलिस छापेमारी कर रही है. वेस्ट बंगाल से लेकर दिल्ली तक क्राइम ब्रांच तलाश कर रही है.

10 अप्रैल को ही बना लिया था प्लान

पुलिस की जांच में सामने आया की 10 अप्रैल राम नवमी से ही हिंसा के आरोपियों ने 16 अप्रैल हुनमान जयंती पर हिंसा करने का प्लान तैयार कर लिया था. प्लानिंग के तहत आरोपियों ने घरों की छतों पर पत्थर और कांच की बोतलें रखी थी, ताकि हनुमान जयंती शोभा यात्रा के दौरान पथराव किया जा सके.

ये भी पढ़ें- जानवरों के लिए 'आत्मनिर्भर' वैक्सीन लॉन्च, डेल्टा और ओमिक्रॉन वेरिएंट से करेगी रक्षा

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news