निवेशकों से 27 करोड़ रुपए ठगने के मामले में दो लोग गिरफ्तार
Advertisement

निवेशकों से 27 करोड़ रुपए ठगने के मामले में दो लोग गिरफ्तार

आरोपी निवेशकों को वादा करते थे कि उन्हें निवेश के बदले हर महीने 10 फीसदी ब्याज मिलेगा.

साकी नाका पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

मुंबई: निवेशकों से 27 करोड़ रुपए से अधिक की ठगी के आरोप में एक निवेश कंपनी के मुख्य कार्याधिकारी और उपाध्यक्ष को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को बताया कि कंपनी ने लोगों से यह वायदा कर अपनी योजनाओं में निवेश कराया कि उन्हें हर महीने 10 प्रतिशत ब्याज दिया जाएगा. क्विर्की टेक्नोलॉजी नाम की निवेश कंपनी के सुमित कैलाश शर्मा उर्फ जहॉं खान (30) और सुमैल खान उर्फ समीर (34) को साकी नाका पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया तथा राहुल सक्सेना नाम के आरोपी की तलाश की जा रही है जिसे उन्होंने मास्टरमाइंड बताया है. पुलिस ने बताया कि शर्मा कंपनी का उपाध्यक्ष और सुमैल मुख्य कार्याधिकारी (CEO) है.

इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा, ‘‘कंपनी ने निवेशकों को हर महीने 10 प्रतिशत ब्याज देने का वायदा किया था. इसके चलते सैकड़ों लोग इसकी तरफ आकर्षित हुए. इनमें से कुछ को इस साल जुलाई तक ब्याज मिला भी.’’ उन्होंने बताया कि हालांकि ब्याज का भुगतान अचानक से रुक गया और निवेशकों के सवालों का जवाब नहीं दिया गया. इसके बाद लोगों ने पुलिस से संपर्क किया.

मुंबई पुलिस ने 300 बच्चों को विदेशों में बेचने वाले गैंग का किया खुलासा, इस एक्टर ने की मदद

पुलिस उपायुक्त नवीन चंद्र रेड्डी ने बताया कि कंपनी का कार्यालय सील कर दिया गया है और इसके तथा इसके साझेदारों के छह बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं. अधिकारी ने बताया कि कुल 488 निवेशकों ने पुलिस से संपर्क किया तथा आरोपियों से अभी 15 करोड़ रुपए और बरामद किए जाने हैं.

(इनपुट-भाषा)

Trending news