घर लौटने की खुशी में प्लेन में शराब पीकर मनाया जश्न, मचाया उत्पात, क्रू को दी गालियां और...
Advertisement

घर लौटने की खुशी में प्लेन में शराब पीकर मनाया जश्न, मचाया उत्पात, क्रू को दी गालियां और...

Dubai-Mumbai flight: दोनों पर आईपीसी के तहत दूसरों के जीवन को और सुरक्षा को खतरे में डालने और संबंधित विमान नियमों का उलंघन करने के तहत मामला दर्ज किया गया. इस साल मुंबई में अपने तरह का यह 7वां मामला है.

घर लौटने की खुशी में प्लेन में शराब पीकर मनाया जश्न, मचाया उत्पात, क्रू को दी गालियां और...

दुबई से मुंबई आ रही इंडिगो की फ्लाइट (Dubai-Mumbai flight) में दो लोगों ने शराब पीकर जमकर उत्पात मचाया. उन्होंने फ्लाइट के क्रू मेंबर और सह-यात्रियों के साथ जमकर हंगामा किया. इसके बाद हंगामा करने और गाली देने के आरोप में नशे में धुत दोनों यात्रियों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

एयरलाइन स्टाफ की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज करने वाली पुलिस ने कहा कि नालासोपारा के जॉन जी डिसूजा (49) और कोल्हापुर के मनबेट के दत्तात्रेय बापरडेकर (47) को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने जश्न मनाने के लिए हवा में आधी बोतल शराब उछाली थी. 

दरअसल, दोनों युवक दुबई में एक साल काम करने के बाद भारत लौट रहे थे. अपने घर लौटने की खुशी में दोनों ने फ्लाइट में शराब पी और उसे हवा में भी उछाला. इसके बाद वहां मौजूद यात्रियों और क्रू मेंबर्स के साथ बदतमिजी भी की. 

पूरे मामले को देखते हुए दोनों पर आईपीसी के तहत दूसरों के जीवन को और सुरक्षा को खतरे में डालने और संबंधित विमान नियमों का उलंघन करने के तहत मामला दर्ज किया गया. इस साल मुंबई में अपने तरह का यह 7वां मामला है.

जानकारी के मुताबिक, जैसे ही फ्लाइट ने दुबई से मुंबई के लिए उड़ान भरी, दोनों ने एक ड्यूटी-फ्री दुकान से खरीदी बोतलों से पीना शुरू कर दिया. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'जब उनके बगल में बैठे यात्रियों ने आपत्ति की, तो दोनों नाराज हो गए और गालियां दीं.'

एयरलाइन ने अपनी शिकायत में कहा कि बापरडेकर उठे, आखिरी लाइन की एक सीट पर गए और चेतावनी के बावजूद शराब पीना जारी रखा, जबकि डिसूजा ने अपनी सीट पर शराब पीना जारी रखा. जब एक केबिन क्रू मेंबर ने उनकी बोतलें ले लीं, तो दोनों ने उसके साथ गाली-गलौज की. क्रू मेंबर ने इस बारे में कैप्टन को जानकारी दी और जैसे ही विमान मुंबई में उतरा, दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news