उबर रेप मामला : जिससे फर्जी प्रमाणपत्र लिया गया था, उस व्यक्ति की पहचान हुई
Advertisement
trendingNow1241470

उबर रेप मामला : जिससे फर्जी प्रमाणपत्र लिया गया था, उस व्यक्ति की पहचान हुई

जिस व्यक्ति के पास से फर्जी चरित्र प्रमाण पत्र हासिल करने के बाद उबर बलात्कार मामले के आरोपी ने ऑल इंडिया टूरिस्ट परमिट हासिल किया था, उस व्यक्ति की पुलिस ने पहचान कर ली है और पूछताछ के लिए उसे सम्मन भेजा गया है।

नई दिल्ली : जिस व्यक्ति के पास से फर्जी चरित्र प्रमाण पत्र हासिल करने के बाद उबर बलात्कार मामले के आरोपी ने ऑल इंडिया टूरिस्ट परमिट हासिल किया था, उस व्यक्ति की पुलिस ने पहचान कर ली है और पूछताछ के लिए उसे सम्मन भेजा गया है।

पिछले सप्ताह एक यात्री से बलात्कार करने के आरोपी कैब चालक शिव कुमार यादव (32 साल) ने पुलिस को बताया कि दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त डीसीपी के नाम से जारी फर्जी चरित्र प्रमाणपत्र उसने एक वित्त कंपनी के एजेंट के मार्फत हासिल किया था। पुलिस ने एजेंट को हिरासत में ले लिया। सुमित शर्मा नामक के इस एजेंट ने पुलिस को बताया कि उसे यह प्रमाणपत्र किसी और व्यक्ति से मिला था।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) मधुर वर्मा ने बताया, उस व्यक्ति की पहचान कर ली गई है और पूछताछ के लिए उसे सम्मन भेजा गया है। फर्जी प्रमाणपत्र हासिल करने की पूरी कड़ी का खुलासा होने के बाद हम गिरफ्तारियां करेंगे। पुलिस ने बताया कि कुछ पुराने प्रमाणपत्रों की स्कैनिंग कर यह फर्जी प्रमाणपत्र तैयार किया गया और फिर चयनित जगहों पर कागज के टुकड़े रख कर इसकी फोटोकॉपी की गई।

Trending news