ठाकरे का मोदी सरकार पर हमला, कहा- BJP सत्ता चलाने लायक नहीं, हिंदू मारा जा रहा; आप विपक्ष को खत्म कर रहे
Advertisement
trendingNow11745280

ठाकरे का मोदी सरकार पर हमला, कहा- BJP सत्ता चलाने लायक नहीं, हिंदू मारा जा रहा; आप विपक्ष को खत्म कर रहे

Manipur में मेइती और कुकी समुदाय के लोगों के बीच एक महीने पहले भड़की जातीय हिंसा में बड़ी संख्या में घरों को जला दिया गया था और 100 से अधिक लोगों की जान चली गई. पूर्वोत्तर राज्य में शांति बहाल करने के लिए सेना और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है.

ठाकरे का मोदी सरकार पर हमला, कहा- BJP सत्ता चलाने लायक नहीं, हिंदू मारा जा रहा; आप विपक्ष को खत्म कर रहे

Uddhav Thackeray Statement: शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा है कि यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थकों को लगता है कि वह सूर्य की तरह हैं, तो वह हिंसाग्रस्त मणिपुर पर चमक क्यों नहीं दिखा रहे हैं. ठाकरे ने इसके साथ ही ऐसे समय में पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा पर सवाल उठाया जब पूर्वोत्तर राज्य जातीय संघर्ष की चपेट में है.

ठाकरे ने शिवसेना के 57वें स्थापना दिवस के अवसर पर मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित मणिपुर में डबल इंजन सरकार "पटरी से उतर गई" है. उन्होंने अपने पूर्व सहयोगी दल को हिंदुत्व के मुद्दे पर आड़े हाथ लिया.

ठाकरे ने प्रधानमंत्री की 21-24 जून की अमेरिका यात्रा से पहले कहा कि मणिपुर जल रहा है लेकिन मोदी अमेरिका जा रहे हैं. उन्होंने सवाल किया, जब मैंने पूछा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जलते हुए मणिपुर का दौरा क्यों नहीं कर रहे हैं, लेकिन अमेरिका जाने के इच्छुक हैं, तो मेरा यह कहते हुए विरोध किया गया कि किसी को सूर्य के ऊपर नहीं थूकना चाहिए. यदि आपके 'गुरु' सूर्य की तरह है, तो वह मणिपुर पर क्यों नहीं चमक रहे?

ठाकरे ने 'डबल इंजन' वाली सरकारों पर भाजपा पर जोर देने को लेकर भी कटाक्ष किया और कहा कि मणिपुर में ऐसा लगता है कि यह पटरी से उतर गई है. उन्होंने मोदी पर कटाक्ष करते हुए सवाल किया, (मणिपुर में) कहां है ‘डबल इंजन’ की सरकार? ऐसा लगता है कि यह पटरी से उतर गई है. केवल एक इंजन (परोक्ष तौर पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के संदर्भ में) ने मणिपुर का दौरा किया, दूसरा कहां है. भाजपा नेताओं द्वारा डबल इंजन शब्द का प्रयोग केंद्र और साथ ही राज्य की सत्ता में पार्टी के रहने के संदर्भ में किया जाता है.

बीजेपी पर और क्या बोले ठाकरे?

मणिपुर में मेइती और कुकी समुदाय के लोगों के बीच एक महीने पहले भड़की जातीय हिंसा में बड़ी संख्या में घरों को जला दिया गया था और 100 से अधिक लोगों की जान चली गई. पूर्वोत्तर राज्य में शांति बहाल करने के लिए सेना और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है.

ठाकरे ने कहा कि हिंदुओं पर हमले भाजपा की हिंदुत्व विचारधारा की विफलता को दर्शाते हैं. उन्होंने कहा, हमारे हिंदुत्व ने हमें तब खुश होने के लिए नहीं कहा जब मणिपुर में भाजपा नेताओं पर हमले हो रहे हैं. कश्मीर हो या मणिपुर, अगर हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं, तो भाजपा की हिंदुत्व विचारधारा विफल हो गई है.

उन्होंने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के इस दावे का मखौल उड़ाया कि मोदी ने कोरोना वायरस रोधी टीका विकसित किया है. शिवसेना में टूट और पिछले साल महाराष्ट्र विकास आघाडी नीत तत्कालीन सरकार के सत्ता से हटने के बाद ठाकरे द्वारा संबोधित यह पहला स्थापना दिवस कार्यक्रम था.

जरूर पढ़ें...

South China Sea में 'ड्रैगन' के दबदबे को खत्म करने के लिए भारत ने चली ये चाल, देखते रह जाएंगे जिनपिंग!
नाव हादसे में पाकिस्तान के 300 से ज्यादा लोगों की मौत की आशंका, 400 थे सवार

 

Trending news