उद्धव ठाकरे ने बताई शिवसेना के लिए 'हिंदुत्व' की परिभाषा, कही ये बात

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai) में शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली (Dusshera Rally) के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने हिंदुत्व पर बयान जारी किया है. उद्धव ने कहा, 'हमसे हमारे हिंदुत्व के बारे में पूछा जाता है.

उद्धव ठाकरे ने बताई शिवसेना के लिए 'हिंदुत्व' की परिभाषा, कही ये बात
फाइल फोटो।

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai) में शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली (Dusshera Rally) के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने हिंदुत्व पर बयान जारी किया है.

उद्धव ने कहा, 'हमसे हमारे हिंदुत्व के बारे में पूछा जाता है. जब बाबरी गिराई गई उस समय किसी की हिम्मत नहीं थी, वही शिवसेना आज भी है. क्योंकि हम राज्य में फिर से मंदिर नहीं खोल रहे हैं, इसलिए वे कहते हैं कि आरोप लगाते हैं कि मेरा हिंदुत्व बाला साहेब ठाकरे से अलग है. उनसे में कहना चाहूंगा कि आपका हिंदुत्व घंटियां और बर्तन बजाने वाला है. हमारा हिंदुत्व वैसा नहीं है. आतंकियों के खिलाफ और देश हमारे हिन्दुत्व में है' 

ये भी पढ़ें:-LAC पर जारी तनाव के बीच टॉप कमांडर्स की सबसे बड़ी बैठक कल, हो सकते हैं ये अहम फैसले

पाक अधिकृत कश्मीर (PAK) कहने वाले लोग वही हैं जो महाराष्ट्र का नमक खाकर महाराष्ट्र की बदनामी करते हैं. इसके अलावा उद्धव ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर मैं पिछले दिनों किसानों की वेदना और पीड़ा देखी. हम उनकी मदद की कोशिश कर रहे हैं, ‌लकिन GST टैक्स के 28 हजार करोड़ रुपये केंद्र सरकार ने अभी तक वापस नहीं दिए हैं. मैं तो आह्वान कर रहा हूं, हर राज्य से, कि इस बारे में सरकार से बात करनी होगी. 

VIDEO