Uddhav Thackeray ने प्रदेश के लिए मांगी Corona Vaccine की 1.5 करोड़ एक्स्ट्रा डोज, बताई ये वजह
Advertisement

Uddhav Thackeray ने प्रदेश के लिए मांगी Corona Vaccine की 1.5 करोड़ एक्स्ट्रा डोज, बताई ये वजह

मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि सीएम ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी देते हुए युवाओं के वैक्सीनेशन पर जोर दिया.

फोटो साभार

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखकर 25 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना का टीका (Corona Vaccine) लगवाने की इजाजत देने को कहा है. पीएम को लिखे पत्र में उद्धव ने यह मांग भी की कि महाराष्ट्र को वैक्सीन की 1.5 करोड़ अतिरिक्त डोज मुहैया कराई जाएं ताकि राज्य सरकार को इन 6 जिलों मुंबई, पुणे, ठाणे नासिक, औरंगाबाद और नागपुर में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण तीन हफ्ते के भीतर पूरा कर सके जहां से संक्रमण के अधिक मामले सामने आ रहे हैं.

  1. सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम को लिखा पत्र
  2. टीकाकरण की उम्र सीमा घटाने का अनुरोध
  3. वैक्सीन की 1.5 करोड़ एक्स्ट्रा डोज की मांग

'युवाओं पर फोकस'

मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि ठाकरे ने प्रधानमंत्री को वायरस के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए उनकी सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों से भी अवगत कराया. सीएम ने अपने पत्र में लिखा कि युवा पीढ़ी वायरस से संक्रमित हो रही है और इसके चेन को तोड़ने के लिए 25 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगवाने की इजाजत दी जानी चाहिए. इस दौरान युवाओं पर ध्यान देने पर जोर दिया गया. सीएम ने कहा कि रोजी-रोटी चलाने के लिए युवाओं को सार्वजनिक परिवहन में यात्रा करनी पड़ती है. इसलिए उन्हें भी वैक्सीन लगवाने की इजाजत दी जानी चाहिए. 

ये भी पढ़ें- 45 साल से कम उम्र वालों को Corona Vaccination! नाराज केंद्र ने दिल्ली सरकार को भेजा पत्र

अभियान के विस्तार की जरूरत

वहीं CMO से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से कहा कि उनकी सरकार पारदर्शी रूप से महामारी से निपट रही है और टीकाकरण अभियान का विस्तार कर रही है. इस सिलसिले में तीन अप्रैल को 4.6 लाख लोगों को महाराष्ट्र में कोरोना का टीका लगाया गया. राज्य में अबतक 76.86 लाख लोग टीके की खुराक ले चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Corona: पीएम मोदी ने फिर संभाली कमान, 8 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

LIVE TV

(इनपुट भाषा से)

LIVE TV
 

Trending news