Corona: पीएम मोदी ने फिर संभाली कमान, 8 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

देशभर में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए पीएम मोदी ने कमान अब खुद संभाल ली है. वे अब इस मुद्दे पर 8 अप्रैल को राज्यों को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं. 

Corona: पीएम मोदी ने फिर संभाली कमान, 8 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग
पीएम नरेंद्र मोदी का फाइल फोटो

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के अचानक तेजी से बढ़ रहे मामलों ने केंद्र सरकार को चिंता में डाल दिया है. हालात पर काबू पाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 8 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मीटिंग करेंगे. इस मीटिंग में कोरोना के मामलों पर काबू पाने के लिए नई रणनीति बनाई जाएगी. 

कुल संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 25 लाख के पार

बताते चलें कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के एक लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. इस साल एक दिन में सामने आए नए मामलों में यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसके साथ ही देश में कुल संक्रमितों की तादाद बढ़कर 1 करोड़ 25 लाख 89 हजार हो गई है. वहीं कुल एक्टिव मामलों की संख्या 7 लाख 41 हजार 830 हो गई है. देश में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 1 लाख 65 हजार को पार कर गई है. 

सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आ रहे

देश में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना (Coronavirus) के नए मामले सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 57,074 नए मामले सामने आए, जो सोमवार को देश भर में सामने आए नए मामलों का 55.11 प्रतिशत है. इसके बाद छत्तीसगढ़ में 5,250 और कर्नाटक में 4,553 नए मामले सामने आए. इनके अलावा कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और पंजाब में नए मामलों की संख्या तेजी से बढ़ी है. पिछले 24 घंटे में देशभर में नए मामलों में से 81.90 प्रतिशत मामले इन्हीं राज्यों में सामने आए हैं.

25 दिनों में 20 हजार से 1 लाख तक पहुंचे केस

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus)के डेली केस सिर्फ 25 दिन में 20,000 से बढ़कर एक लाख की संख्या पार कर चुके हैं. पिछले साल 17 सितंबर को सबसे ज्‍यादा 97,894 नए केस सामने आए थे. तब 29 हजार से वहां तक पहुंचने में 76 दिन का समय लगा था. यह दर्शाता है कि यह संक्रमण अत्यंत तेजी से फैल रहा है.

ये भी पढ़ें- Coronavirus के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार अलर्ट, PM Narendra Modi ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

राजस्थान में RT-PCR की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

राजस्‍थान सरकार ने बाहर से आने वाले वालों के लिए RT-PCR टेस्‍ट की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है. यह रिपोर्ट 3 दिन से ज्‍यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए. अगर रिपोर्ट नहीं दिखाते तो 14 दिन के होम आइसोलेशन में रहना होगा. अगर घर पर प्रोटोकॉल फॉलो नहीं किए तो इंस्टिट्यूशनल क्‍वारंटीन में भेज दिया जाएगा.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.