पाकिस्तानी आतंकवादी को 14 दिन की एनआईए हिरासत में भेजा गया
Advertisement

पाकिस्तानी आतंकवादी को 14 दिन की एनआईए हिरासत में भेजा गया

उधमपुर में सीमा सुरक्षा बल के काफिले पर हमले के बाद जिंदा पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद नावेद याकूब को आज यहां की एक अदालत ने 14 दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया, ताकि जांच एजेंसी हमले में शामिल अन्य लोगों की पहचान कर सके । पिछले हफ्ते हुए इस आतंकी हमले में सीमा सुरक्षाबल के दो जवान शहीद हो गए थे ।

पाकिस्तानी आतंकवादी को 14 दिन की एनआईए हिरासत में भेजा गया

जम्मू: उधमपुर में सीमा सुरक्षा बल के काफिले पर हमले के बाद जिंदा पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद नावेद याकूब को आज यहां की एक अदालत ने 14 दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया, ताकि जांच एजेंसी हमले में शामिल अन्य लोगों की पहचान कर सके । पिछले हफ्ते हुए इस आतंकी हमले में सीमा सुरक्षाबल के दो जवान शहीद हो गए थे ।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि लश्कर ए तैयबा के आतंकवादी नावेद को कल शाम कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू लाया गया क्योंकि सुरक्षा एजेंसियों को आशंका थी कि लश्कर ए तैयबा उसे निशाना बनाने की कोशिश कर सकता है । उसे आज सुबह एनआईए अदालत में पेश किया गया । सूत्रों ने बताया कि उसकी हिरासत मांगते हुए एनआईए ने कहा कि कई चीजों को लेकर जांच की जानी है, इसलिए आरोपी की हिरासत आवश्यक है ।

पिछले हफ्ते मामले की जांच का दायित्व संभालने वाली एनआईए ने राष्ट्र के खिलाफ युद्ध छेड़ने और गैर कानूनी गतिविधि कानून तथा शस्त्र अधिनियम सहित भादंसं की विभिन्न धाराओं के तहत नावेद के खिलाफ मामला दर्ज किया है । जांच एजेंसी जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर करीब 11 लोगों से पूछताछ कर रही है, जिन्हें ग्रामीणों द्वारा नावेद को पकड़े जाने के बाद हिरासत में लिया गया था ।

नावेद और उसके मारे गए साथी मोहम्मद नोमान उर्फ मोमिन को उधमपुर ले जाने वाला ट्रक चालक तथा नावेद और उसके आका को कथित तौर पर पांच लाख रूपये देने वाले व्यवसायी को पकड़ने के लिए अभियान छेड़ा गया है । नोमान को बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया था । नावेद से कड़ी पूछताछ की जरूरत है क्योंकि वह बार बार अपना बयान बदल रहा है और उसने अपने साथी के साथ भारत में घुसने के चार अलग-अलग रास्ते बताए । सूत्रों ने बताया कि लश्कर ए तैयबा से प्रशिक्षित नावेद को एक शातिर आतंकवादी माना जा रहा है जो जांचकर्ताओं को भ्रमित करने की कोशिश कर रहा है ।

Trending news