इथोपियन विमान दुर्घटना: मृतकों में पर्यावरण मंत्रालय की सलाहकार सहित चार भारतीय

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि इंथोपियन एयरलाइंस विमान हादसे में मारे गए लोगों में पर्यावरण मंत्रालय की एक सलाहकार सहित चार भारतीय शामिल हैं.

इथोपियन विमान दुर्घटना: मृतकों में पर्यावरण मंत्रालय की सलाहकार सहित चार भारतीय
बोइंग 737 ने रविवार सुबह नैरोबी जाने के लिए अदीस अबाबा से उड़ान भरी, लेकिन इसके कुछ मिनट बाद ही यह हादसे की शिकार हो गई, जिसमें 149 यात्रियों और चालक दल के आठ सदस्यों की मौत हो गई. (फोटो साभार - रॉयटर्स)

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि इंथोपियन एयरलाइंस विमान हादसे में मारे गए लोगों में पर्यावरण मंत्रालय की एक सलाहकार सहित चार भारतीय शामिल हैं.

बोइंग 737 ने रविवार सुबह नैरोबी जाने के लिए अदीस अबाबा से उड़ान भरी, लेकिन इसके कुछ मिनट बाद ही यह हादसे की शिकार हो गई, जिसमें 149 यात्रियों और चालक दल के आठ सदस्यों की मौत हो गई. इनमें सैलानी, कारोबारी और भारतीय पर्यावरण मंत्रालय में सलाहकार शिखा गर्ग शामिल थीं, जो यूएनईपी की बैठक में हिस्सा लेने जा रही थी.

सुषमा ने ट्विटर पर कहा, ‘मुझे इथोपियन एयरलाइन के विमान ईटी 302 के दुर्घटना ग्रस्त होने का पता चलने पर बहुत दुख हुआ. इस दुघर्टना में हमने अपने चार भारतीय नागकरिकों को खोया है. मैंने इथोपिया में भारतीय उच्चायुक्त से शोकसंतप्त परिवारों की हर मदद करने को कहा है.’

उन्होंने कहा कि इथोपिया स्थित भारतीय दूतावास ने उन्हें बताया है कि मृतक भारतीय नागरिकों में वैद्य पन्नागेश भास्कर, वैद्य हंसिन अन्नगेश, नुकवरपु मनीषा और शिखा गर्ग शामिल हैं.

विदेश मंत्री ने कहा, ‘मेरे सहयोगी डॉ हर्षवर्धन ने पुष्टि की है कि शिखा गर्ग पर्यावरण एवं वन विभाग में सलाहकार थीं. वह नैरोबी में यूएनईपी की बैठक में हिस्सा लेने जा रही थी.’ उन्होंने कहा कि वह भारतीय नागरिकों के परिवारों से संपर्क करने की कोशिश कर रही हैं.