गैंगस्टर दाऊद और मिर्ची की नहीं बिक सकी संपत्तियों की फिर होगी नीलामी
Advertisement

गैंगस्टर दाऊद और मिर्ची की नहीं बिक सकी संपत्तियों की फिर होगी नीलामी

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगी इकबाल मिर्ची की बिक नहीं सकी संपत्तियों को एक बार फिर नीलामी के लिए रखा जाएगा. नीलामी 1 और 2 दिसंबर को होगी. हाल ही में दाऊद की सात में से छह संपत्तियों की नीलामी की गई है. 

फाइल फोटो

मुंबई: भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम (Gangster Dawood Ibrahim) और उसके पूर्व साथी इकबाल मिर्ची (Iqabal Mirchi) की कुछ संपत्तियों की तस्कर और विदेशी मुद्रा छलसाधक (Foreign exchange fraudster) अधिनियम के तहत फिर से नीलामी होगी. पहले ये संपत्तियां बिक नहीं पाई थीं.

  1. एक बार फिर होगी बिक नहीं सकी संपत्तियों  की नीलामी
  2. दिल्ली के वकील ने खरीदी दाउद की प्रॉपर्टी
  3. इससे पहले 2018 में दाऊद की 3 संपत्तियां हुई थी नीलाम

एक बार फिर होगी नीलामी
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगी इकबाल मिर्ची की बिक नहीं सकी संपत्तियों को एक बार फिर नीलामी के लिए रखा जाएगा. नीलामी 1 और 2 दिसंबर को होगी. हाल ही में दाऊद की सात में से छह संपत्तियों की नीलामी की गई है. तकनीकी खामियों की वजह से उसकी एक संपत्ति नहीं बिक पाई थी. यह रत्नागिरी (Ratnagiri) जिले के लोटे गांव में है.  मुंबई के पश्चिमी उपनगर में मिर्ची का एक आलीशान फ्लैट भी नहीं बिक पाया था. मिर्ची की 2013 में मौत हो गई थी.

दिल्ली के वकील ने खरीदी दाउद की प्रॉपर्टी
दिल्ली के वकील अजय श्रीवास्तव (Ajay Shriwastava) ने दाऊद की 2 और वकील भूपेंद्र भारद्वाज (Bhupendra Bharadwaj) ने चार प्रॉपर्टी खरीदी हैं. भूपेंद्र कुमार भारद्वाज ने दाऊद की 4, 5 ,7 और 8 नंबर की संपत्ति ली जबकि 6 और 9 नंबर की संपत्ति वकील अजय श्रीवास्तव ने ली हैं. प्रॉपर्टी की मार्किंग पर कुछ विवाद के कारण 10 नंबर की प्रॉपर्टी को ऑक्शन में नहीं रखा गया था .

ये भी पढ़ें- बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन? NDA घटक दल की बैठक में फैसला आज

इससे पहले दाऊद की 3 संपत्तियां हुई थी नीलाम
साल 2018 में नागपाड़ा में बने दाऊद के रौनक अफरोज होटल, डाम्बर वाला बिल्डिंग और शबनम गेस्ट हाउस को नीलाम किया गया था. उसके बाद दाऊद की बहन हसीना पारकर का फ्लैट भी नीलाम कर दिया गया था. (इनपुट भाषा)

 

Trending news