स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री Dr. Harsh Vardhan ने ली Corona Vaccine की दूसरी डोज, कहा- 'वैक्‍सीन को बनाएं जन-जन का आंदोलन'

वैक्‍सीन के लिए केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कीमत भी अदा की. पहली डोज के लिए भी उन्‍होंने 250 रुपये का भुगतान किया था और दूसरी डोज के लिए भी डॉ. हर्षवर्धन ने 250 रुपये देकर वैक्‍सीन लगवाई. 

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री Dr. Harsh Vardhan ने ली Corona Vaccine की दूसरी डोज, कहा- 'वैक्‍सीन को बनाएं जन-जन का आंदोलन'
कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज लेते हुए स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन. फोटो: ANI

नई दिल्‍ली: केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Health Minister Harsh Vardhan) ने आज कोरोना वायरस वैक्‍सीन (Coronavirus Vaccine) की दूसरी डोज ली. 

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने लगवाई वैक्‍सीन की दूसरी डोज

डॉ. हर्षवर्धन ने दिल्ली हार्ट एंड लंग इंस्टीट्यूट में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन (COVAXIN) ली. इससे पहले 2 मार्च को कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज ली थी. वैक्‍सीन के लिए केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कीमत भी अदा की. पहली डोज के लिए भी उन्‍होंने 250 रुपये का भुगतान किया था और दूसरी डोज के लिए भी डॉ. हर्षवर्धन ने 250 रुपये देकर वैक्‍सीन लगवाई. 

'वैक्‍सीन को बनाएं जन-जन का आंदोलन'

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने अपनी पत्‍नी नूतन गोयल के साथ वैक्‍सीन की दूसरी डोज लगवाई. केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना संक्रमण को गंभीरता से लें और वैक्‍सीन को जन-जन का आंदोलन बनाएं.  

कोरोना से 271 मरीजों की मौत

देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (COVID-19) के 56,211 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,20,95,855 हो गई है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना (Coronavirus) से 271 मरीजों की मौत हुई है जिसके बाद कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 1,62,114 तक पहुंच गया है. वहीं 24 घंटे में 37,028 लोग ठीक भी हुए हैं.

अब तक 1,13,93,021 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं. वहीं डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,13,93,021 है. देश में अभी कोरोना के कुल एक्टिव मामलों की संख्‍या 5,40,720 है और अब तक कुल 6,11,13,354 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.