Corona को लेकर केंद्र ने किया आगाह, राज्य एक बार फिर लगा सकते हैं पाबंदी!
Advertisement

Corona को लेकर केंद्र ने किया आगाह, राज्य एक बार फिर लगा सकते हैं पाबंदी!

कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) अभी ओवर नहीं है, केंद्र सरकार यह पहले ही स्पष्ट कर चुकी है. अब आने वाले त्योहारों को देखते हुए केंद्र की तरफ राज्यों को एक और चिट्ठी भेजी गई है, जो महत्वपूर्ण है.

 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) को एक बार फिर केंद्र सरकार ने राज्यों को आगाह किया है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhushan) ने राज्यों के मुख्य सचिवों को चिट्ठी भेजी है. चिट्ठी में आने वाले त्योहारों के मौसम को लेकर राज्यों को सावधान किया गया है. 

  1. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों को चिट्ठी भेजी
  2. आने वाले त्योहारों को लेकर किया सतर्क
  3. राज्य स्थानीय स्तर पर पाबंदी लगाने का भी सुझाव

इन त्योहारों को लेकर किया सतर्क

इस चिट्ठी के जरिए राज्यों से कहा गया है कि इन त्यौहारों में भीड़ इकट्ठी ना होने दें. राज्य नजर रखें और Covid-19 एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन करवाएं. चिट्ठी में 19 अगस्त को मोहर्रम, 21 अगस्त को ओणम और 30 अगस्त को जन्माष्टमी, 10 सितंबर को गणेश चतुर्थी और 5 से 15 अक्टूबर तक दुर्गा पूजा को लेकर सुझाव दिए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: UP रचेगा कल एक और कीर्तिमान! एक साथ 80 लाख लोगों को फ्री राशन बांटा जाएगा

'राज्य लगा सकते हैं पाबंदी'

केंद्र सरकार की तरफ से राज्यों से कहा गया है कि इन त्योहारों के मौसम में बड़ी भीड़ एकत्रित होने की संभावना है. लिहाजा राज्य स्थानीय स्तर पर पाबंदी लगा सकते हैं, जिससे भीड़ एकत्रित न हो. एक बार बढ़ रहे कोरोना नंबर्स को देखते हुए जरा सी चूक संक्रमण फैलने का बड़ा कारण बन सकती है.

LIVE TV

Trending news