PM Cares Fund: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले, 'राहुल गांधी ने रची थी प्रायोजित साजिश'
Advertisement

PM Cares Fund: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले, 'राहुल गांधी ने रची थी प्रायोजित साजिश'

रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने आज PM Cares Fund पर मुहर लगाई है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पहले दिन से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश की एकता को कमजोर करने की कोशिश की है.

PM Cares Fund: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले, 'राहुल गांधी ने रची थी प्रायोजित साजिश'

नई दिल्ली: PM Cares Fund को सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके केरल के वायनाड से कांग्रेस पार्टी के सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी के द्वारा प्रायोजित साजिश का पर्दाफाश किया है. सुप्रीम कोर्ट ने आज PM Cares Fund पर मुहर लगाई है. राहुल गांधी ने पहले दिन से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश की एकता को कमजोर करने की कोशिश की है.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि PM Cares Fund से अब तक 3,100 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. इसमें से दो हजार करोड़ रुपये वेंटिलेटर के लिए दिए गए हैं और 1,000 करोड़ रुपये मजदूरों के लिए जारी किए गए हैं. बचे 100 करोड़ रुपये कोरोना की वैक्सीन बनाने के लिए दिए गए हैं. अब तक 50 हजार वेंटिलेटर खरीदे जा चुके हैं. PM Cares Fund एक रजिस्टर्ड पब्लिक ट्रस्ट है. ये कोरोना के लिए बनाया गया है जबकि NDRF के मामले में ऐसा नहीं है.

उन्होंने आगे कहा कि PM Cares Fund में पारदर्शिता का पालन होता रहा है. हमारी सरकार ईमानदारी से काम कर रही है. राहुल गांधी ने मजाक बनाया हुआ है. उन्होंने लॉकडाउन पर भी सवाल उठाए थे. जब पीएम मोदी ने पूरे देश से दीया जलाने के लिए आह्वान किया तो राहुल गांधी ने उस पर भी सवाल खड़े किए कि इससे क्या होगा. राहुल गांधी ने कोरोना से लड़ाई को कमजोर करने में एक भी कसर नहीं छोड़ी.

ये भी पढ़े- भारत की जमीन हथियाने के लिए नेपाल की नई चाल, चीन की तर्ज पर बुन रहा जाल

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कई बातें पहले भी सामने आ चुकी हैं. किस तरह से पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह के कार्यकाल में एनडीआरएफ का पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन को दिया गया था. इसके अलावा चीन से भी राजीव गांधी फाउंडेशन को मदद मिली थी.

VIDEO

Trending news