इजराइली दूतावास के सामने गिरा ड्रोन, खुफिया एजेंसी अलर्ट
Advertisement

इजराइली दूतावास के सामने गिरा ड्रोन, खुफिया एजेंसी अलर्ट

दिल्ली पुलिस ने कल इजरायल दूतावास के पास से एक ड्रोन बरामद किया। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि ड्रोन एक नाबालिग द्वारा संचालित किया जा रहा था। आगे की जांच चल रही है.

File Photo

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि पुलिस ने कल इजरायल दूतावास(Israeli Embassy) के पास से एक ड्रोन बरामद किया. प्रारंभिक जांच से पता चला कि ड्रोन एक नाबालिग द्वारा संचालित किया जा रहा था. आगे की जांच चल रही है. दरअसल वसंत विहार के अतिसंवेदनशील(Susceptible) इलाके में स्थित इजरायल के चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर(Chief Security Officer) के घर के सामने लगे पेड़ से टकराकर शनिवार शाम 6 बजे एक ड्रोन गिरा जिसे देखने क बाद सुरक्षा कर्मियों ने अलार्म बजा दिया और आसपास के क्षेत्र को घेर कर सुरक्षा चौकन्नी कर दी गई.

ड्रोन गिरने की पीसीआर कॉल से सूचना पाकर वसंत विहार थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और ड्रोन को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी. प्राथमिक जांच में पता चला है कि पास में ही रहने वाले एक अन्य देश के राजदूत का बेटा ड्रोन उड़ा रहा था. बैट्री खत्म हो जाने के कारण वह ड्रोन ऊंचाई पर था और नीचे आते-आते पेड़ से टकराकर गिर गया था. पुलिस वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर जिस दिशा से ड्रोन आता हुआ दिखाई दिया था वहां तक पहुंच गई.

पुलिस को पता चला कि वहां स्थित एक अन्य देश के दूतावास में रह रहे राजदूत का बेटा ड्रोन उड़ा रहा था. उसकी बैट्री खत्म हो जाने से ड्रोन इजरायली अधिकारी के घर के सामने गिर गया. राजदूत के बेटे ने अपने ड्रोन की पहचान कर ली है. पुलिस ड्रोन को कब्जे में लेकर जांच कर रही है.

Trending news