खुशखबरी ! सीमित भक्तों के साथ इस तारीख से शुरू होगी मां वैष्णो देवी की यात्रा
Advertisement

खुशखबरी ! सीमित भक्तों के साथ इस तारीख से शुरू होगी मां वैष्णो देवी की यात्रा

सूत्रों के मुताबिक मां वैष्णो देवी के दर्शन करने का मौका पहले स्थानीय श्रद्धालुओं को मिल सकता है. माता वैष्णो देवी की यात्रा फिर से शुरू होने की खबर से स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है.

खुशखबरी ! सीमित भक्तों के साथ इस तारीख से शुरू होगी मां वैष्णो देवी की यात्रा

जम्मू: मां वैष्णो देवी (Maa Vaishno Devi) एक बार फिर से अपने भक्तों पर कृपा बरसाने लगी हैं. अब बस कुछ दिनों का इंतजार है और फिर से मां वैष्णो देवी के भक्त मां के चरणों में नतमस्तक होंगे. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) प्रशासन ने विश्व प्रसिद्ध तीर्थ वैष्णो देवी के साथ प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों को 16 अगस्त से खोलने की इजाजत दे दी है. जिसको लेकर श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड प्रशासन में हलचल तेज हो गई है ताकि समय पर श्रद्धालुओं के लिए मां वैष्णो देवी के कपाट खोले जा सकें.

बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से बीते 18 मार्च को श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने मां वैष्णो देवी की यात्रा स्थगित कर दी थी. मां वैष्णो देवी के भक्त निरंतर प्रार्थना करते रहे कि माता उनके लिए अपने कपाट खोलें. हालांकि इस बीच कई बार राज्य प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों की मीटिंग में कपाट खोलने पर सहमति भी बनी लेकिन मां वैष्णो देवी के कपाट खोला जाना कोरोना महामारी के बढ़ते ग्राफ के चलते संभव नहीं हो सका.

वर्तमान में भी कोरोना महामारी का ग्राफ निरंतर बढ़ रहा है लेकिन मां वैष्णो देवी एक बार फिर अपनी कृपा भक्तों पर बरसाने लगी हैं और जल्द ही मां अपने भक्तों को दर्शन देंगी. मां वैष्णो देवी की यात्रा 16 अगस्त से शुरू करने को लेकर राज्य प्रशासन विशेष दिशानिर्देश जारी करेगा.

ये भी पढ़े- भारत में ही हिंदुओं पर हुए क्या-क्या अत्याचार, देखिए आंखें खोल देने वाली ये स्पेशल रिपोर्ट

इतना तय है कि जब मां वैष्णो देवी की यात्रा आगामी 16 अगस्त से आरंभ होगी तब श्राइन बोर्ड सीमित संख्या में ही श्रद्धालुओं को भवन में जाने की इजाजत देगा. सूत्रों के मुताबिक मां के दर्शन करने का मौका पहले स्थानीय श्रद्धालुओं को मिल सकता है. माता वैष्णो देवी की यात्रा फिर से शुरू होने की खबर से स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है. दरअसल यात्रा पर रोक लगने से इनके कामधंधे बंद हो गए थे. भुखमरी की कगार पर खड़े इन लोगों का कहना है कि प्रशासन यात्रा को जल्द से जल्द शुरू करे. 19 मार्च 2020 तक करीब 12 लाख 40 हजार श्रद्धालु मां वैष्णो देवी के चरणों मे हाजिरी लगा चुके थे.

Trending news