UP Migration: यूपी के हरदोई में दबंगों से परेशान 12 ब्राह्मण परिवार, पलायन की दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow11311995

UP Migration: यूपी के हरदोई में दबंगों से परेशान 12 ब्राह्मण परिवार, पलायन की दी चेतावनी

UP Migration: यूपी में एक बार फिर पलायन का मुद्दा गर्म है. हरदोई और बरेली में पुलिस को कई ऐसे मकान मिले हैं. जहां लोगों ने दबाव में आकर पलायन करने का ऐलान दीवारों पर लिख दिया. कहीं गांव के दबंग पलायन की वजह बन गए हैं, तो कहीं ग्राम प्रधान ही गांव वालों के पलायन की वजह बन रहा है.

UP Migration: यूपी के हरदोई में दबंगों से परेशान 12 ब्राह्मण परिवार, पलायन की दी चेतावनी

UP Migration: उत्तर प्रदेश के हरदोई में 12 ब्राह्मण परिवारों ने पलायन की चेतावनी दी है. ये 12 परिवार कुछ दंबगों से परेशान हैं. दोनों पक्षों में पुरानी रंजिश के चलते जमकर पत्थरबाजी हुई थी जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे और पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. इसके बाद एक पक्ष ने अपने घरों की दीवारों पर लिख दिया कि वह लोग पलायन के लिए मजबूर हैं. इस सूचना के बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया.

दंबगों से परेशान हैं ब्राह्मण परिवार

ये मामला हरदोई जिले के हरपालपुर थाना क्षेत्र के चतरखा-बरनई गांव का है. पलायन की सूचना के बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवारों को समझाने की कोशिश की. वहीं, पीड़ित परिवार का आरोप है कि दबंगों ने उनके घर में घुसकर मारपीट और पत्थरबाजी की थी. इसके बावजूद इसके दबंगों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. लिहाजा दबंगों के कहर से परेशान परिवार पलायन के लिए मजबूर हैं. फिलहाल मौके पर पुलिस अधिकारी पलायन न करने को लेकर पीड़ित परिवार को मनाने और दबंगो के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कर रहे हैं.

पुलिस ने किया मामला दर्ज

आपको बता दें कि दोनों पक्षों में हुए खूनी संघर्ष में पुलिस ने मामला तो दर्ज किया, लेकिन आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. शिकायती पत्र में आरोपियों पर कार्रवाई न होने पर परिवार के शिव कुमार शुक्ला और गांव के 12 अन्य ब्राह्मण परिवार दहशत में हैं. जिसको लेकर उन्होंने शनिवार को अपने मकान पर लिखवा दिया है कि 'दबंग ठाकुरों से परेशान ब्राह्मण परिवार पलायन करने को मजबूर है.' हालांकि पुलिस अधिकारियों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

बरेली में हिंदू परिवार पलायन पर मजबूर

इसके अलावा यूपी के बरेली में एक हिंदू परिवार पलायन करने पर मजबूर है. मुस्लिम ग्राम प्रधान पति उनको परेशान करता है यहां तक कि हिन्दू परिवार पर झूठा मुकदमा भी लिखवा दिया. दरअसल बरेली के थाना फरीदपुर क्षेत्र के मझुआ हेतराम ग्राम में जोगिंदर सिंह अपने परिवार के साथ रहता है. आरोप है कि गांव में ध्वजारोहण के लिए तालाब के किनारे एक चबूतरा का निर्माण करवाया गया था. उस चबूतरे की दीवार को कोई गिरा गया और ग्राम प्रधान पति ने जोगिंदर के ऊपर इसका मुकदमा लिखवा दिया. जबकि इस मामले में पीड़ित परिवार का कहना है कि ग्राम प्रधान पति उनसे रंजिश मानता है और जिसके चलते उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया. साथ ही गांव छोड़कर जाने के लिए आये दिन धमकाता रहता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news