कैराना से अमित शाह ने शुरू किया प्रचार, बोले- आज का माहौल देख मिलती है शांति
Advertisement

कैराना से अमित शाह ने शुरू किया प्रचार, बोले- आज का माहौल देख मिलती है शांति

यूपी में होने जा रहे असेंबली चुनाव (UP Assembly Election 2022) में कैराना के बहाने बीजेपी (BJP)  ने प्रदेश की जनता को बड़ा संदेश देने की कोशिश की है. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को कैराना में प्रचार कर कहा कि कैराना में शांति देखकर संतोष महसूस होता है. 

 

कैराना से अमित शाह ने शुरू किया प्रचार, बोले- आज का माहौल देख मिलती है शांति

लखनऊ: यूपी में होने जा रहे असेंबली चुनाव (UP Assembly Election 2022) में प्रचार करने के लिए बीजेपी (BJP) के स्टार प्रचारक धीरे-धीरे मैदान में उतरने लगे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी शनिवार को पश्चिमी यूपी के कैराना (Kairana) कस्बे में पहुंचे और डोर टू डोर कैंपेनिंग करके पार्टी के उम्मीदवार के लिए वोट मांगा. 

  1. माहौल देखकर शांति मिलती है- अमित शाह
  2. चर्चा में रहा था हिंदुओं के पलायन का मुद्दा
  3. अमित शाह ने घर-घर जाकर बांटे पर्चे

माहौल देखकर शांति मिलती है- अमित शाह

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, 'कैराना में शांति का माहौल देखकर संतोष मिलता है. मोदी जी ने यूपी के विकास को अपने हाथ मे लिया. योगी जी ने यूपी में विकास को तेज किया है. कैराना को रोड, मेडिकल कालेज, गरीबों को रसोई गैस कनेक्शन, शौचालय, आयुष्मान कार्ड और मुफ्त राशन जैसी योजनाओं को योगी जी ने ही लागू किया है.'

उन्होंने कहा, 'कैराना (Kairana) में पहले लोग पलायन करते थे. अब जनता कह रही है कि पलायन करवाने वाले ही पलायन कर गए हैं. यूपी में तुष्टीकरण को खत्म करना है तो जाति की प्रथा को खत्म करना होगा. 10 फरवरी को बीजेपी को वोट करें. पूरे पश्चिमी यूपी मे सभी लोगो की एक ही आवाज सुनाई देती है और वो है इस  बार भाजपा 300 सौ के पार.'

चर्चा में रहा था हिंदुओं के पलायन का मुद्दा

कैराना (Kairana) मुस्लिम बहुल क्षेत्र है. पिछले असेंबली चुनाव के दौरान बीजेपी (BJP) के तत्कालीन सांसद बाबू हुकुम सिंह ने इलाके से हिंदुओं के पलायन का मुद्दा उठाया था. जिस पर बीजेपी ने तत्कालीन अखिलेश यादव सरकार को जमकर घेरा था और बाद में वह चुनाव का प्रमुख मुद्दा बन गया था. ऐसे में पहले चुनावी दौरे के लिए कैराना का चयन अमित शाह और बीजेपी की चुनावी रणनीति का संदेश भी दे रहा है.

अमित शाह ने घर-घर जाकर बांटे पर्चे

शनिवार को कैराना पहुंचे अमित शाह (Amit Shah) ने घर-घर जाकर बच्चों को पार्टी के पर्चे बांटे और इलाके को दहशतगर्दी से बचाने के लिए बीजेपी (BJP) को मौका देने की अपील की. अपने बीच में देश के गृह मंत्री को पाकर लोग बहुत खुश दिखाई दिए. उन्होंने कहा कि बीजेपी की योगी सरकार में इलाके में गुंडों की कमर टूटी है, इसलिए वे बीजेपी के ही साथ रहेंगे. 

शामली, बागपत और मेरठ में भी प्रचार

सूत्रों के मुताबिक अपने पश्चिम यूपी के दौरे में अमित शाह (Amit Shah) शामली और बागपत भी जाएंगे. इस दौरान वे पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे. इसके बाद वे मेरठ रवाना होंगे और वहां पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के अलावा इलाके के प्रबुद्ध लोगों के साथ संवाद भी करेंगे. 

ये भी पढ़ें- UP Elections 2022: ओवैसी ने इन 2 पार्टियों से किया गठबंधन, बोले- जीते तो बनेंगे 2 CM

7 चरणों में होंगे यूपी के असेंबली चुनाव

बताते चलें कि यूपी असेंबली (UP Assembly Election 2022) में इस बार 7 चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण के चुनाव 10 फरवरी को डाले जाएंगे. वहीं वोटों की काउंटिंग 10 मार्च को होगी. उसके बाद ही पता चलेगा कि यूपी में अगली सरकार किसकी बनने जा रही है. 

LIVE TV

Trending news