UP ब्लॉक प्रमुख चुनाव: BJP-SP कार्यकर्ताओं में भिड़ंत, सीतापुर में फायरिंग; बुलंदशहर में लाठीचार्ज
Advertisement
trendingNow1937820

UP ब्लॉक प्रमुख चुनाव: BJP-SP कार्यकर्ताओं में भिड़ंत, सीतापुर में फायरिंग; बुलंदशहर में लाठीचार्ज

UP Block Pramukh Elections: उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनावों के लिए नामांकन के बीच अगल-अलग जिलों से झड़प और मारपीट की खबरें आ रही हैं. बुलंदशहर, सीतापुर, कन्नौज और अंबेडकरनगर समेत कई जिलों में सपा और बीजेपी के कार्यकर्ताओं में झड़प की खबरें आई हैं. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में आज ब्लॉक प्रमुख चुनावों (UP Block Pramukh Election) के लिए नामांकन किया जा रहा है. नामांकन दाखिल करने के दौरान कई जिलों से हिंसा और मारपीट की खबरें आ रही हैं. इस बीच हरदोई जिले से समाजवादी पार्टी (SP) ने एक वीडियो जारी कर बीजेपी और प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सपा कार्यकर्ताओं का दावा है कि ये वीडियो यूपी के हरदोई जिले के सांडी ब्लॉक का है. आरोप है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सपा प्रत्याशी का नामांकन पर्चा फाड़ दिया. 

  1. बुलंदशहर में भाजपा के घोषित और अघोषित प्रत्याशियों झड़प
  2. सीतापुर में BJP कार्यकर्ताओं पर लगा सपा प्रत्याशी का नामांकन रोकने का आरोप
  3. कन्नौज में नामांकन के दौरान पुलिस के सामने ही जमकर बवाल

बुलंदशहर में हिंसक झड़प

बुलंदशहर में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन को लेकर भाजपा के दो गुट आपस मे भिड़ गए. दोनों गुटों में जमकर हाथापाई हुई. मामले को शांत करने और लोगों को खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. बताया जा रहा है कि भाजपा के घोषित और अघोषित प्रत्याशियों में नामांकन को लेकर झगड़ा हुआ.  

ये भी पढ़ें- मछुआरे की गोद में चढ़े मंत्री, सता रहा था जूते गंदे होने का डर; लोगों ने लगाई क्लास

सीतापुर में फायरिंग, तीन घायल

यूपी के सीतापुर में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान ब्लाक कसमंडा में हिंसा देखने को मिली. यहां निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने पहुंची मुन्नी देवी को नामांकन करने से रोका गया. वहीं आरोप है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने निर्दलीय प्रत्याशी मुन्नी देवी के दो प्रस्तावकों का अपहरण कर लिया. जिसके बाद निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थक हंगामा करने लगे इसी बीच भाजपा कार्यकर्ता भी सामने आ गए. दोनों के बीच कहासुनी होने लगी, बात इतनी बढ़ गई कि फायरिंग शुरू हो गई. आरोप है कि फायरिंग भाजपा कार्यकर्ताओं की और से की गई. इस दौरान कई राउंड हथगोले भी फेंके गए. घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. 

सपा ने BJP कार्यकर्ताओं पर लगाए गंभीर आरोप

ललितपुर में BJP कार्यकर्ताओं पर आरोप लगा है कि ब्लाक प्रमुख के नामांकन के लिए जा रहे सपा प्रत्याशी का पर्चा छीनने की कोशिश की गई. इसके अलावा उन्नाव जिले के नवाबगंज ब्लॉक से भी इसी तरह का एक वीडियो सामने आया है. 

ये भी पढ़ें- बीजेपी की महिला नेता के साथ मारपीट, लगाए ये गंभीर आरोप

VIDEO

सपा प्रत्याशी और प्रस्तावक को जमकर पीटा

कन्नौज में नामांकन के दौरान पुलिस के सामने ही जमकर बवाल मचा. नामांकन करने गए सपा प्रत्याशी और उसके प्रस्तावक के साथ जमकर मारपीट की गई. साथ ही उनके पर्चे भी फाड़ दिए गए. सपा प्रत्याशी ने मारपीट और पर्चे फाड़ने का आरोप बीजेपी समर्थकों पर लगाया है.

बता दें कि यूपी के 825 क्षेत्र पंचायत प्रमुख का मतदान शुक्रवार को होगा. इस चुनाव में बीडीसी सदस्य वोट करते हैं. जनता सीधे वोट नहीं करती.

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news