UP Civic Poll: ऊंट के सहारे निकाय चुनाव जीतने की आस, प्रत्याशी ने प्रचार में किया इस्तेमाल; होगा एक्शन
Advertisement
trendingNow11686780

UP Civic Poll: ऊंट के सहारे निकाय चुनाव जीतने की आस, प्रत्याशी ने प्रचार में किया इस्तेमाल; होगा एक्शन

Civic Poll: नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए वोटिंग 11 मई को होगी. चुनाव आयोग के अनुसार, दूसरे चरण के 38 जिले में बागपत में भी मतदान होगा. यहां पर प्रत्याशी आचार संहिता का उल्लंघन करने से पीछे नहीं हट रहे हैं.

UP Civic Poll: ऊंट के सहारे निकाय चुनाव जीतने की आस, प्रत्याशी ने प्रचार में किया इस्तेमाल; होगा एक्शन

UP Civic Poll: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए वोटिंग 11 मई को होगी. चुनाव आयोग के अनुसार, दूसरे चरण के 38 जिले में बागपत में भी मतदान होगा. यहां पर प्रत्याशी आचार संहिता का उल्लंघन करने से पीछे नहीं हट रहे हैं. ताजा मामला नगर पंचायत अमीनगर सराय से सामने आया है, जहां निर्दलीय प्रत्याशी ने बगैर इजाजत के ऊंट से चुनाव प्रचार किया. 

जांच की तैयारी में अधिकारी

दरअसल, नगर पंचायत प्रत्याशी सुनीता मलिक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मलिक को मिले हवाई जहाज सिंबल को ऊंट के ऊपर रखकर प्रचार किया जा रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद जिले के अधिकारी जांच कर कार्रवाई करने की तैयारी में हैं. वहीं एडीएम प्रतिपाल चौहान ने बताया कि वीडियो वायरल हुआ है, जिसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

दूसरे चरण का निकाय चुनाव 38 जिलों की 370 निकायों में हो रहा है. इस चरण में मेरठ, बरेली, कानपुर, आजमगढ़, अलीगढ़, चित्रकूट, अयोध्या, बस्ती व मीरजापुर मंडल के जिलों में 11 मई को मतदान होगा. चुनाव आयोग के अनुसार दूसरे चरण के 38 जिले में मेरठ, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बागपत, बुलंदशहर, बदायूं, शाहजहांपुर, बरेली, पीलीभीत, हाथरस, कासगंज, एटा, अलीगढ़, कानपुर में चुनाव होने हैं. 

इसके अलावा फरुर्खाबाद, इटावा, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात, हमीरपुर, चित्रकूट, महोबा, बांदा, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, बाराबंकी, अमेठी, बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, सोनभद्र, भदोही, मिजार्पुर जिलों में वोट पड़ेंगे.

जरूर पढ़ें...

अपने सांसद को निशाना बनाने पर बौखलाया कनाडा, चीनी राजनयिक के खिलाफ की कार्रवाई
पायलट खेमे के इन 3 विधायकों ने बचाई थी गहलोत की कुर्सी! 3 साल बाद CM को क्यों आई याद?

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news