Uttar Pradesh में Protest करने पर किसानों को मिला 50 लाख रुपये का नोटिस, पुलिस ने कहा कम करेंगे राशि
Advertisement
trendingNow1809618

Uttar Pradesh में Protest करने पर किसानों को मिला 50 लाख रुपये का नोटिस, पुलिस ने कहा कम करेंगे राशि

उत्तर प्रदेश (UP) के संभल जिले के 6 किसान नेताओं को 50 लाख रुपये का नोटिस भेजा गया है. इनमें से ज्यादातर नेता भारतीय किसान यूनियन (असली) के हैं. इस मामले पर स्थानीय पुलिस का कहना है कि ये राशि गलती से 50 लाख रुपये हो गई है. इसको डीएम से बात करके ठीक किया जाएगा.

 

Uttar Pradesh में Protest करने पर किसानों को मिला 50 लाख रुपये का नोटिस, पुलिस ने कहा कम करेंगे राशि

लखनऊ: किसान आंदोलन (Farmers Protest) के चलते अलग-अलग राज्यों से किसान दिल्ली में इकट्ठा हो रहे हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश के संभल जिले में कई किसानों को प्रदर्शन करने पर 50 लाख रुपये का नोटिस देने की खबर सामने आ रही है. इन किसानों को एसडीएम की तरफ से नोटिस भेजा गया है. इसके अलावा कुछ किसानों (Farmers) को 5 लाख का नोटिस भी जारी किया गया है. 

  1. प्रदर्शन करने पर किसानों को 5 लाख रुपये का नोटिस
  2. किसानों ने कहा ये लोकतंत्र का गला घोंटने जैसा
  3. गलती से लिखी गई इतनी बड़ी रकम: पुलिस

6 किसान नेताओं को भेजा गया नोटिस

उत्तर प्रदेश के संभल में भारतीय किसान यूनियन (असली) के 6 नेताओं को एसडीएम की तरफ से नोटिस भेजा गया है. इस नोटिस में किसान नेताओं को 50 लाख रुपये का पर्सनल बॉन्ड जमा करने के लिए कहा गया है. ये नोटिस किसान नेताओं द्वारा बाकी किसानों (Farmers) को प्रदर्शन के लिए उकसाने के लिए भेजा गया है. स्थानीय पुलिस का कहना है कि इस बॉन्ड की राशि गलती से ज्यादा लिख दी गई है. इसको ठीक किया जाएगा. इस नोटिस पर किसान नेताओं का कहना है कि ये लोकतंत्र का गला घोंटने जैसा है. 

बॉन्ड की राशि को कम किया जाएगा

इससे पहले 12 और 13 दिसंबर को भी 6 किसानों (Farmers) को 5 लाख रुपये का नोटिस भेजा गया था. अंग्रेजी अखबार 'द इंडियन एक्सप्रेस' में छपी रिपोर्ट के मुताबिक संभल के एसपी (SP) चक्रेश मिश्रा ने बताया कि उन्होंने एसडीएम (SDM) से बात की है, इस बॉन्ड पर गलती से राशि 50 लाख रुपये लिख दी गई है. संभल के सर्किल ऑफिसर अरुण कुमार सिंह का कहना है कि अभी एसडीएम (SDM) छुट्टी पर हैं, वापस आकर वो 50,000 रुपये का बॉन्ड जारी करेंगे, जो कि गलती से 50 लाख रुपये लिख दिया गया था.

ये भी पढ़ें: Farmers Protest पर SC की बड़ी टिप्पणी, कहा- किसानों को आंदोलन का हक, लेकिन शहर बंद नहीं कर सकते

प्रदर्शन के चलते की गई गिरफ्तारी

भारतीय किसान यूनियन (असली ) के संजीव गांधी का कहना है कि नोटिस जारी करने से पहले पुलिस लगातार हमारे गांव के चक्कर काट रही थी. जब भी हम प्रदर्शन (Farmers Protest) की बात करते पुलिस हमें गिरफ्तार कर लेती. हम किसी तरह से 28 नवंबर को एक दिन के लिए दिल्ली जा पाए थे. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news