बिल की रसीद से मजहबी प्रचार, दुकानदार ने लिखी ऐसी बात कि पड़ गए लेने के देने
X

बिल की रसीद से मजहबी प्रचार, दुकानदार ने लिखी ऐसी बात कि पड़ गए लेने के देने

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में धर्मांतरण के मुद्दे के बीच अब मजहबी प्रचार वाली बिल रसीद का मामला सामने आया है. एक दुकानदार ग्राहकों को ऐसी रसीद दे रहा है कि पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है.

बिल की रसीद से मजहबी प्रचार, दुकानदार ने लिखी ऐसी बात कि पड़ गए लेने के देने

कानपुर: सोशल मीडिया (Social Media) पर एक बिल की रसीद खूब वायरल हो रही है. इस बिल की रसीद के जरिए एक मजहब का प्रचार किया जा रहा है. इस रसीद की मंशा को लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई है. मामला पुलिस तक पहुंच गया है, अब रसीद छपवाने वाले दुकानदार पर कार्रवाई की तैयारी है.  

क्या लिखा है रसीद में?

मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर का है. यहां एक व्यापारी द्वारा एक ग्राहक को रसीद दी गई, जिसपर लिखा है 'Islam The Only Solution', यानी 'इस्लाम ही एकमात्र समाधान है.' इस मामले के सामने आने के बाद कानपुर पुलिस कमिश्नर ने जांच के आदेश दिए हैं. कानपुर के पुलिस आयुक्त असीम कुमार अरुण (Asim Arun) ने कहा कि 'मामला सामने आया है और इसकी जांच की जा रही है. संबंधित व्यक्ति की पहचान कर ली गई है और उससे पूछताछ की जा रही है. सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

सोशल मीडिया पर हुई वायरल
 

 

यह भी पढ़ें: मंत्री बोले- 95% को पेट्रोल की नहीं जरूरत, मुट्ठीभर लोग चलाते हैं फोर व्हीलर

किसने छपवाई रसीद?

पुलिस ने इस रसीद के बारे में जानकारी की तो कानपुर के मेस्टन रोड इलाके में रबर मटेरियल की दुकान चलाने वाले कारोबारी की पहचान हुई, जिसने ये रसीद छपवाई है. जब रसीद पर छपे मोबाइल नंबर पर कॉल की गई, तो वह स्विच ऑफ पाया गया. कहा जा रहा है कि पर्ची वायरल होने के बाद व्यापारी ने अपना मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर दिया है.'

(Input: IANS)

LIVE TV
 

 

Trending news