पिता ने नहीं दिलाया महंगा मोबाइल, 15 साल के बेटे ने लगा ली फांसी

चंद्रशेखर ने बताया कि राजीव एक साल से महंगे एंड्रॉयड मोबाइल की जिद कर रहा था. उसने इसी महीने उसे मोबाइल दिलाने का आश्वासन दिया था. क्या पता था कि मोबाइल न मिलने पर वह ऐसा कदम उठा लेगा.

पिता ने नहीं दिलाया महंगा मोबाइल, 15 साल के बेटे ने लगा ली फांसी
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

हरदोई: आजकल बच्चों और युवाओं में महंगे मोबाइल का शौक सिर चढ़ कर बोल रहा, इस ख्वाहिश को पूरा करने के लिए लोग किसी भी हद तक जाने से गुरेज नहीं कर रहे. कुछ ऐसी ही खबर आ रही है यूपी के हरदोई से, यहां एक किशोर ने मोबाइल की मांग पूरी न होने के चलते फांसी लगा कर अपनी जान दे दी. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. मामला कोतवाली शहर के ग्राम सिब्बापुरवा के निवासी चंद्रशेखर राजमिस्त्री के घर का है. इनका एक बेटा 15 साल का राजीव जो सधई बेहटा स्थित जूनियर स्कूल में कक्षा सात का छात्र था.

रविवार सुबह चंद्रशेखर काम पर चला गया और पत्नी सुदामा घर के कामकाज में व्यस्त थी. दोपहर करीब सवा बारह बजे मां राजीव के कमरे की तरफ गई तो उसका शव रस्सी के फंदे से लटकता देखकर उसके होश उड़ गए. शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर आ गए.

पड़ोसियों ने घटना की सूचना चंद्रशेखर को दी. चंद्रशेखर ने बताया कि राजीव एक साल से महंगे एंड्रॉयड मोबाइल की जिद कर रहा था. उसने इसी महीने उसे मोबाइल दिलाने का आश्वासन दिया था. क्या पता था कि मोबाइल न मिलने पर वह ऐसा कदम उठा लेगा. कोतवाल शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.