UP के इस जिले में कुत्तों ने मचाया ऐसा आतंक, लोग देखते ही बदल लेते हैं रास्ता

लोगों का कहना है कि आवारा कुत्तों की बढ़ती संख्या के बावजूद नगर पालिका द्वारा इनके खिलाफ कोई भी कार्यवाही नही की जा रही है.

UP के इस जिले में कुत्तों ने मचाया ऐसा आतंक, लोग देखते ही बदल लेते हैं रास्ता
नगर पालिका अध्यक्ष रजनी साहू ने कहा कि नगर पालिका ने EO को निर्देशित कर दिया है. (फाइल फोटो)

ललितपुर: उत्तरप्रदेश के एक जिले में आवारा कुत्तों से लोग दमभर परेशान हैं. आलम ये है कि लगातार कुत्ते लोगों को निशाना बना रहे हैं और उन्हें घायल कर रहे हैं. खबर उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले से है, जहां आवारा कुत्तों का आतंक व्याप्त हो चुका है. लोग कुत्तों से इतने डरे हुए है कि जहां कहीं भी सड़क पर उन्हें कोई कुत्ता नजर आ रहा है, वो रास्ता तक बदल दे रहे हैं.

पिछले एक महीने में ही जिला अस्पताल में 300 से अधिक लोगों द्वारा आवारा कुत्ते के काटने की वजह से इलाज करवाया गया है. हालत ये है कि एक ही दिन में एक दर्जन से ज्यादा लोग कुत्तों का शिकार हो चुके हैं. लोग लगातार कुत्तों का शिकार हो रहे हैं. वहीं, नगरपालिका की तरफ से आवारा कुत्तों को रोकने के लिए कोई कदम तक नहीं उठाए गए हैं.

ललितपुर शहर के मोहल्लों में लगातार आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ती जा रही है. सर्दी बढ़ने के चलते कुत्ते हमलावर हो गए हैं. जिला अस्पताल में एक माह के अंदर अब तक 300 से अधिक मरीजों ने रेबीज इंजेक्शन लगवाए हैं. कुत्तों के काटने का शिकार हो चुके लोगों का कहना है कि आवारा कुत्तों की वजह से मोहल्लों में गलियों से निकलना दूभर हो गया. साथ ही स्कूल जाने वाले बच्चों को भी कुत्तों द्वारा काटने का डर बना रहता है. घर के बाहर खेलते हुये बच्चों को भी कुत्तों द्वारा काटने की घटनाएं सामने आ रही हैं.

लोगों का कहना है कि आवारा कुत्तों की बढ़ती संख्या के बावजूद नगर पालिका द्वारा इनके खिलाफ कोई भी कार्यवाही नही की जा रही है. वहीं, लगातार बढ़ते मामलों को देखकर नगर पालिका अध्यक्ष रजनी साहू ने कहा कि नगर पालिका ने EO को निर्देशित कर दिया है. हम टीम बनाकर जल्द ही आवारा कुत्तों को पकड़कर शहर से बाहर करेंगे.