• 0/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    0बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    0कांग्रेस+

  • अन्य

    0अन्य

ठंड से बचने के लिए कार में जलाई अंगीठी, दम घुटने से मौत

पुलिस सूत्रों के अनुसार, व्यक्ति ठंड से बचने के लिये अपनी कार की सीट के नीचे अंगीठी रखकर बैठा था, जिससे निकली जहरीली गैस में दम घुटने की वजह से उसकी मौत हो गई.

ठंड से बचने के लिए कार में जलाई अंगीठी, दम घुटने से मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

नोएडा: देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर-50 मेट्रो स्टेशन के पास कार में बैठे एक व्यक्ति की दम घुटने से मौत हो गई. पुलिस सूत्रों के अनुसार, व्यक्ति ठंड से बचने के लिये अपनी कार की सीट के नीचे अंगीठी रखकर बैठा था, जिससे निकली जहरीली गैस में दम घुटने की वजह से उसकी मौत हो गई.

थाना सेक्टर-49 के प्रभारी निरीक्षक गिरजा शंकर त्रिपाठी ने बताया कि बुधवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर 50 मेट्रो स्टेशन के नजदीक एक वैगनआर कार में अज्ञात व्यक्ति बेहोश पड़ा हुआ है. घटनास्थल पर पहुंच, पुलिस व्यक्ति को जिला अस्पताल लेकर गयी जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

त्रिपाठी ने बताया कि मृतक की पहचान संभल निवासी सत्येंद्र के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता चला है कि सत्येंद्र ने ठंड से बचने के लिए अपनी कार में कोयले की अंगीठी जलाकर सीट के नीचे रख ली थी. उससे निकले जहरीले धुएं की वजह दम घुटने से सत्येंद्र की मौत हो गई. 

इससे पहले भी जिले में कोयले की अंगीठी जलाकर सोने की वजह से कई लोगों की मौत हो चुकी है. डॉक्टरों के मुताबिक कोयले की अंगीठी से जहरीली गैस निकलती है, जो बंद जगह में जानलेवा साबित होती है.