According To Palmistry: मौज में कटेगी जिंदगी अगर हथेली पर बना है यह निशान, भाग्यशाली होते हैं ये लोग
Advertisement

According To Palmistry: मौज में कटेगी जिंदगी अगर हथेली पर बना है यह निशान, भाग्यशाली होते हैं ये लोग

According To Palmistry: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली पर बनी रेखाएं हमारे भाग्य का आइना होती हैं. जिंदगी कैसे गुजरेगी यह सब हमारी मुट्ठी में बंद है. इन्ही रेखाओं में से एक है विवाह की रेखा जो हमारी शादीशुद जीवन की ओर संकेत करती है.

 

According To Palmistry

According To Palmistry: हस्तरेखा शास्त्र का हमारे जीवन में विशेष महत्त्व है. प्राचीन समय में बहुत से गुरुकुलों में ऋषि मुनि हस्तरेखा के ज्ञाता होते थे और अपने शिष्यों के लिए भविष्यवाणी करते थे. आज के समय में बहुत काम लोग इस विद्या को जानते हैं. हस्तरेखा शास्त्र हमारे पूरे भाग्य की किताब को खोल देता है. हाथ की अलग अलग रेखाएं जीवन के अलग अलग पहलुओं को बताती हैं. इन्ही रेखाओं में से कुछ रेखाएं हमारी शादीशुदा जीवन के बारे में बताती हैं. 

ऐसे पहचानें विवाह रेखा 
हाथ की सबसे छोटी ऊँगली को कनिष्ठा कहते हैं. कनिष्ठा ऊँगली के ठीक और ह्रदय रेखा के ठीक ऊपर  कुछ  बारीक और आड़ी-टेढ़ी रेखाएं मौजूद होती हैं. इन्हीं रेखाओं को विवाह की रेखा कहा जाता है. ये रेखाएं हथेली के बाहर से अंदर की तरफ आती हुई लगती हैं. जिन लोगों की हाथ में  विवाह की रेखा एकदम साफ और स्पष्ट रूप से  दिखाई देती है, उन्हें एक पैसे वाला और भौतिक सुख सुविधाएं देने वाला जीवनसाथी मिलने की बहुत अधिक संभावनाएं  होती हैं.

प्यार करने वाला पार्टनर 
पामिस्ट्री के अनुसार, जिन लोगों की हथेली पर चंद्र पर्वत से निकलकरकोई रेखा विवाह रेखा के साथ मिलती है  तो ऐसे लोगों को बहुत ही प्यार करने वाला, सम्मान देने वाला और ख्याल रखने वाला जीवनसाथी मिलता है. इनका दांपत्य जीवन हमेशा खुशहाल रहता है.

ये लेख जरूर पढ़ें- Vastu Tips: यह दुर्लभ पौधा शादीशुदा जीवन में भर देगा खुशियां, वास्तु और सेहत दोनों कर देगा ठीक

दो शादियां 
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, जब एक साथ दो रेखाएं समान्तर आती हुई साफ दिखाई देती है तो ऐसे लोगों की दो शादियां होती हैं. एक गहरी और और एक हलकी है तो इसका मतलब है एक शादी कुछ ही समय तक चलेगी जबकि दूसरी अच्छी चलेगी,

ये लोग रहते हैं परेशान
जिन लोगों की हथेली पर विवाह की रेखाएं दिखने में बहुत ही बारीक और धुंधली होती हैं इन्हे जीवनसाथी और प्रेम संबंधों के बीच समस्याओं का सामना करना पड़ता है, ये लोग कई बार प्रेम संबंधों में पड़ते हैं और हर बार सच्चा प्रेम पाने में असफल रहते हैं,  इन्हें जीवन में आगे चलकर कलह और तनाव की स्थिति से भी गुजरना पड़ता है

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

WATCH: सीने पर सीएम योगी का नाम लिखा चढ़ गया पानी की टंकी पर, कूदने की देने लगा धमकी

Trending news