हरदोई से 20 साल बाद BJP से एक शिक्षिका बनी जिला पंचायत अध्यक्ष, PM और CM का जताया अभार
Advertisement

हरदोई से 20 साल बाद BJP से एक शिक्षिका बनी जिला पंचायत अध्यक्ष, PM और CM का जताया अभार

हरदोई जिले में आज भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी प्रेमावती ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा का परचम लहराया है. 72 जिला पंचायत सदस्य वाली हरदोई जिला पंचायत के चुनाव को लेकर भाजपा प्रत्याशी प्रेमावती और सपा प्रत्याशी मुन्नी देवी गौतम के बीच मुकाबला था. 

प्रेमावती वर्मा नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष

आशीष द्विवेदी​/हरदोई: उत्तर प्रदेश जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए चल रहा महायुद्ध समाप्त हो गया. भाजपा प्रत्याशी प्रेमावती जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज हुई है. प्रेमावती बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात थी. राजनीति में दिलचस्पी के चलते इन्होंने शिक्षक की नौकरी छोड़कर पंचायत चुनाव में हिस्सा लिया और जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा. जिला पंचायत सदस्य बनने के बाद भाजपा ने इन्हें जिला पंचायत अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया और आज प्रेमावती ने चुनाव में विजय हासिल की और अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सपा की मुन्नी देवी गौतम को भारी मतों से हराया.

72 में से 65 मत मिले प्रेमावती को 
हरदोई जिले में आज भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी प्रेमावती ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा का परचम लहराया है. 72 जिला पंचायत सदस्य वाली हरदोई जिला पंचायत के चुनाव को लेकर भाजपा प्रत्याशी प्रेमावती और सपा प्रत्याशी मुन्नी देवी गौतम के बीच मुकाबला था. एकतरफा मुकाबले में भाजपा प्रत्याशी ने सपा की मुन्नी देवी गौतम को करारी शिकस्त दी. इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी प्रेमावती को 65 मत मिले जबकि समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी को 6 मतों से ही संतोष करना पड़ा.

UP Zila Panchayat Chunav: भाजपा को मिली बंपर जीत, 75 में से 65 सीटें BJP के खाते में, सपा को मिलीं 6

सपा पंचायत सदस्यों ने किया बगावत 
आंकड़ों के लिहाज से समाजवादी पार्टी के पास 14 जिला पंचायत सदस्य थे. लेकिन, पार्टी के जिला पंचायत सदस्यों ने भी उनका साथ नहीं दिया. सपा की जिला पंचायत सदस्य राधा कुशवाहा वोट डालने नहीं पहुंची तो वहीं सपा के 7 सदस्यों ने बगावत कर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को अपना वोट दिया. लिहाजा प्रेमावती ने 59 मतों के भारी अंतर से जीत दर्ज की.

UP Zila Panchayat Chunav :इस बाहुबली MLC की पत्नी ने उन्नाव से दर्ज की जीत, अरुण सिंह को मिले 19 मत

सहायक शिक्षक से बनी जिला अध्यक्ष
प्रेमावती के पति पीके वर्मा वर्तमान समय में संगठन में भारतीय जनता पार्टी के अवध प्रांत के क्षेत्रीय मंत्री हैं. बीजेपी के टिकट पर बावन हरियावां विधानसभा क्षेत्र से वह विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं. राजनीति में आने से पहले प्रेमावती बेसिक शिक्षा विभाग में विकासखंड बावन के अंतर्गत आने वाले प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात थीं. इन्होंने शिक्षक की नौकरी से मार्च 2021 में चुनाव से पूर्व स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली. जिला पंचायत सदस्य को लेकर हुए चुनाव में सुरसा पंचम से भाजपा ने इन्हें अपना समर्थन दिया. प्रेमावती ने सदस्य पद के चुनाव में जीत हासिल की जिसके बाद उन्हें भारतीय जनता पार्टी ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया. अंततः प्रेमावती ने अपने प्रतिद्वंदी को भारी मतों के अंतर से हराकर जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी हासिल की.

UP Zila Panchayat Chunav: UP के इस जिले पर BJP ने किया पहली बार कब्जा, 35 में से 30 वोट दीनानाथ शर्मा को मिला

पिछले 20 साल से नरेश अग्रवाल के परिवार का था कब्जा 
अगर पिछले दो दशक की बात की जाए तो  20 साल से जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल के परिवार के इर्द-गिर्द ही घूमती रही है. सन 2000 और 2005 में नरेश अग्रवाल के भाई मुकेश अग्रवाल जिला पंचायत के अध्यक्ष चुने गए थे. सन 2010 में मुकेश अग्रवाल की पत्नी कामिनी अग्रवाल जिला पंचायत के अध्यक्ष पद पर काबिज हुई थी. 2015 के चुनाव में उनकी रिश्तेदार सपा समर्थित मीरा गुप्ता अग्रवाल जिला पंचायत की अध्यक्ष चुनी गई थी.

20 साल पहले बीजेपी की अनीता वर्मा बनी थी अध्यक्ष
जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में नरेश अग्रवाल के परिवार की अहम भूमिका रही है, विगत 20 वर्षों से उनके परिवार के लोग और रिश्तेदार ही जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज रहे हैं. इस बार नरेश अग्रवाल भारतीय जनता पार्टी में है. 20 साल पहले भारतीय जनता पार्टी की अनीता वर्मा जिला पंचायत अध्यक्ष थी और अब 20 साल बाद फिर से भारतीय जनता पार्टी ने परचम लहराया है और प्रेमावती जिला पंचायत की अध्यक्ष चुनी गई हैं. 

'देश की धरती का अन्न खाने के बाद जो पाकिस्तान परस्त हो, उसको योगी मोदी क्या भाएंगे'

जीत के बाद पीएम मोदी और सीएम योगी का जताया अभार
अपनी जीत के बाद प्रेमावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार जताया. उन्होंने अपनी जीत में साथ देने वाले जिला पंचायत सदस्यों को धन्यवाद दिया. प्रेमावती ने कहा कि जिले का सर्वांगीण विकास कराना उनकी प्राथमिकता है. वह प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नारे के साथ काम करेंगीं सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के हिसाब से कार्य करेंगी.

Dulhan Dance Video: शादी की खुशी में दुल्हन ने किया ऐसा डांस, चारों ओर हो रही चर्चा

WATCH LIVE TV

Trending news