चंद्रशेखर ने एक तीर से साधे दो निशाने, अलीगढ़ में पीट-पीटकर मारे गए औरंगजेब और फिर हाथरस हादसे में बाबा पर बरसे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2327082

चंद्रशेखर ने एक तीर से साधे दो निशाने, अलीगढ़ में पीट-पीटकर मारे गए औरंगजेब और फिर हाथरस हादसे में बाबा पर बरसे

Hathras Stampede Reason : आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद सोमवार को पीड़‍ितों से मिलने पहुंचे. पिलखना गांव पहुंचे चंद्रशेखर आजाद ने भगदड़ में मृतक के परिवारजनों से मुलाकात की और उनको सांत्वना दी. 

Chandrashekhar Azad

Hathras Stampede Reason : हाथरस हादसे के बाद आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद सोमवार को पीड़‍ितों से मिलने पहुंचे. पिलखना गांव पहुंचे चंद्रशेखर आजाद ने भगदड़ में मृतक के परिवारजनों से मुलाकात की और उनको सांत्वना दी. इस दौरान चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि लोग अपनी गरीबी, बीमारी इत्यादि दूर करने बाबा के पास जाते हैं. मैंने उनको समझाया है कि बाबा के पास जाने से नहीं बाबा साहब अंबेडकर के विचारों पर चलने से उनका उद्धार होगा. चंद्रशेखर आजाद ने हाथरस भगदड़ मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है. 

बाबा के आशीर्वाद से नहीं दूर होगी गरीबी 
चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि मैं चाहता था कि थोड़ा सा माहौल अच्छा हो जाए, इसलिए अच्छा हो जाए कि जो परिवार दुख में है उनके यहां जो आना-जाना लगा रहता है एक तरह का हमारा संस्कार व्यवहार है, उससे वह लोग उभर जाए, लेकिन यह बहुत तकलीफ देह है. उन्‍होंने कहा कि मैंने उनसे पूछा कि वह क्यों जाते हैं बाबा के पास तो परिजनों ने जवाब दिया कि वह इसलिए जाते हैं कि गरीब हैं और बीमारी हैं, लाचारी है और जो परेशानियां हैं उनके जीवन में वह बाबाजी के आशीर्वाद से ठीक हो जाए. 

बाबा के पास नहीं बाबा साहेब आंबेडकर के विचारों पर चलें 
चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि अगर उनको एक बार एहसास हो जाए कि बाबा ये सब ठीक कर सकते, ऐसा करने से उनकी जान जा सकती है तो कभी ना जाते. मैंने पीड़‍ितों से कहा है कि वह समझें. पढ़े-लिखे लोगों को समझाना पड़ेगा कि बाबा के पास जाने से नहीं बाबा साहब अंबेडकर के विचारों पर चलने से उनका उद्धार होगा. इस घर में आने पर मुझे एहसास हुआ. चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि भगदड़ में मृतक का एक भाई यूपी पुलिस भर्ती का पेपर दिया था, जिसकी परीक्षा रद्द हो गई है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ उसे नौकरी दे. 

प्रशासन चेतता तो न होती इतनी बड़ी घटना 
सिर्फ बाबा पर एफआईआर नहीं हर उस व्यक्ति पर मामला दर्ज हो जो इस घटनाक्रम में शामिल था. पूरे मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए. चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि सबका साथ सबका विकास की बात करने वाली सरकार की चुप्पी क्या समझ आती है. हमें किसी से बचने की जरूरत नहीं है. मैं ये कह रहा हूं कि मामले की जांच हो और जो दोषी है उसपर कार्रवाई हो. पूरे मामले में जिला प्रशासन जिम्‍मेदार है. जिला प्रशासन उचित व्‍यवस्‍था करता तो यह घटना नहीं होती. बता दें कि इससे पहले अलीगढ़ में पीट-पीटकर मारे गए औरंगजेब के घर वालों से मिलने पहुंचे थे. उस समय भी चंद्रशेखर आजाद ने सीएम योगी पर निशाना साधा था. अब हाथरस हादसे को लेकर चंद्रशेखर आजाद ने सीएम योगी पर निशाना साधा है. 

यह भी पढ़ें : चीन ने पीएम मोदी को रोकने के लिए भाजपा को हरवाया, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सुनाई अजीबोगरीब कहानी
 

Trending news