ईद पर अलीगढ़ में लगे फलस्तीन के नारे, मुरादाबाद में उमड़ी भीड़ तो शिफ्टों में अदा हुई नमाज
Advertisement

ईद पर अलीगढ़ में लगे फलस्तीन के नारे, मुरादाबाद में उमड़ी भीड़ तो शिफ्टों में अदा हुई नमाज

Aligarh News: भारत में मुस्लिम समुदाय फलस्तीन का समर्थन करता रहा है. इसी क्रम में आज यूपी के अलीगढ़ में ईद के मौके पर एक बार फिर फ्री फलस्तीन के झंडे लहराए गए.

 

ईद पर अलीगढ़ में लगे फलस्तीन के नारे, मुरादाबाद में उमड़ी भीड़ तो शिफ्टों में अदा हुई नमाज

EID 2024: आज पूरे देश में ईद (EID 2024) का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. सभी एक दूसरे के गले लगकर एक दूसरे को मुबारकबाद दे रहे हैं. वहीं अलीगढ़ (ALigarh) में इस शांति को भंग करने की कोशिश की खबर है. जिले में गुरुवार की सुबह शांतिपूर्वक तरीके से ईद-उल-फितर की नमाज पढ़ी गई. लेकिन, ईद उल फितर की नमाज के बाद कुछ युवकों ने फ्री फलस्तीन के बैनर दिखाकर प्रदर्शन किया.

युवकों ने फलस्तीन के समर्थन में दिखाए पोस्टर
खबरों के मुताबिक नमाज के बाद कुछ युवक हाथों में फलस्तीन के लिए दुआ करने जैसे बैनर लेकर पहुंचे थे. इन बैनरों पर  फ्री फलस्तीन लिखा था. कुछ लोग पोस्टर दिखाने लगे, जिसके बाद लोग आसपास काफी लोग इकट्ठा हो गए. इस घटना के बाद पुलिस ने तीन युवकों को गाड़ी में बिठा लिया, जिसे लेकर हंगामा हुआ.  पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिय़ा. फिर हंगामा होने के बाद वार्निंग देने के बाद छोड़ दिया. 

मस्जिदों के बाहर फोर्स तैनात
जिले में शांतिपूर्वक नमाज पढ़ने के लिए ईदगाह और  मस्जिदों के आसपास फोर्स की तैनाती की गई है. इसके अलावा निगम की ओर से ईदगाह व मस्जिदों के आसपास सफाई, प्रकाश व्यवस्था व पेयजल व्यवस्था की गई थी.

अलीगढ़ से उठी फलस्तीन के समर्थन की पहली आवाज
गौरतलब हो कि सात अक्टूबर 2023 के हमास हमले के बाद जब इजरायली सेना ने जबर्दस्त पलटवार किया तब भारत के लोगों ने फलस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन किए थे.  पहली आवाज अलीगढ़ यूनिवर्सिटी से उठी थी.

मुरादाबाद में पहली बार 2 शिफ्टों में संपन्न हुई ईद की नमाज
शासन की गाइडलाइन को फॉलो करते हुए मुरादाबाद प्रशासन एवं पुलिस और ईदगाह इंतजामिया कमेटी ने भीड़ को ध्यान में रखते हुए लिया था 2 शिफ्टों में नमाज का फैसला लिया गया.भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ईद की नमाज संपन्न हुई. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कई जगह बेरिकेटिंग की गईं. बता दें मुरादाबाद में ईद की पहली शिफ्ट की नमाज़ शहर के नायब ईमाम मुफ्ती सय्यद फहद अली ने पढ़ाई तो वहीं दूसरी नमाज इमाम ए शहर सय्यद मासूम अली आजाद ने पढ़ाई गई. 

ईद गाह में ईद की पहली शिफ्ट की नमाज के समय जब ईद गाह भर गया तो पुलिस के द्वारा भीड़ को दूसरी शिफ्ट में नमाज पढ़ने का हवाला देते हुए रोका गया तो इस दौरान एक जगह कुछ नमाजियों ने हंगामा भी किया लेकिन पुलिस ने समझदारी से काम लेते हुए लोगों को शांत कराया और पहली नमाज पूरी होने के बाद दूसरी शिफ्ट की नमाज में शामिल होने के लिए लोगों को समझाया और फिर दूसरी शिफ्ट की नमाज में भेजा. एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया लोगो ने अच्छे माहोल में ईद की नमाज अदा की है.रोड पर कोई नहीं बैठा सब लोगों से सहयोग मांगा गया था और सभी ने सहयोग दिया.

ईद पर करें लखनऊ की इन पांच शानदार मस्जिदों का दीदार

छा गया यूपी, देश के टॉप 10 यूनिवर्सिटी में जमा दी धाक

Trending news