प्रयागराज: अस्पताल की 46 नर्सें गायब होने पर मरीजों को हुई परेशानी, अधीक्षक ने जारी किया नोटिस

SRN अस्पताल में इस समय कोरोना के काफी मरीज आ रहे हैं. इसी बीच 46 नर्सें अस्पताल से गायब हो गई हैं. बीते बुधवार नर्सों के न होने की वजह से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

प्रयागराज: अस्पताल की 46 नर्सें गायब होने पर मरीजों को हुई परेशानी, अधीक्षक ने जारी किया नोटिस
सांकेतिक तस्वीर.

प्रयागराज: महामारी के इस दौर में सबसे ज्यादा जरूरत डॉक्टरों और नर्स की है. उनके बिना गंभीर मरीजों का ठीक होना बहुत मुश्किल है. ऐसे में कई कोरोना योद्धा मैदान छोड़कर भाग भी रहे हैं. दरअसल, प्रयागराज के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में बुधवार को कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर कार्यरत 46 स्टाफ नर्स बिना कोई वजह दिए ड्यूटी पर नहीं आ रहीं. बिना बताए ही वह गायब हो गई हैं. अब नर्सिंग स्टाफ की कमी की वजह से अस्पताल में मरीज परेशान हैं. 

जल्द आएगी PM Kisan Samman Nidhi की अगली किस्त, UP के कृषि मंत्री ने बताई डेट

एजेंसी को जारी किया गया नोटिस
बताया जा रहा है कि कोविड वॉर्ड के साथ नॉन कोविड वॉर्ड में भी नर्सों की उपलब्धता न होने की वजह से काम ठप रहा. इसकी जानकारी स्परूपरानी अस्पताल के अधीक्षक को दी गई. अधीक्षक की तरफ से जीस्ट नाम की कार्यदायी एजेंसी को नोटिस दे दिया गया है, जिसने अस्पताल को नर्सें भेजी थीं. नोटिस में साफ लिखा गया है कि अगर गुरुवार यानी आज तक नर्सें अस्पताल को उपलब्ध नहीं कराई गईं, तो एजेंसी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

महामारी के बीच बढ़ गए जरूरी उपकरणों के दाम, तिगुने दाम में मिल रहा थर्मामीटर

माना जा रहा है इस वजह से नर्सें हुईं गायब
SRN अस्पताल में इस समय कोरोना के काफी मरीज आ रहे हैं. इसी बीच 46 नर्सें अस्पताल से गायब हो गई हैं. बीते बुधवार नर्सों के न होने की वजह से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा. मरीजों को दवाएं और अन्य मदद देने के लिए कोई नहीं था. इतनी बड़ी संख्या में नर्सों का गायब होना अस्पताल प्रबंधन के लिए मुश्किल भरा रहा. उनके भागने की कोई स्पष्ट वजह तो सामने नहीं आई है, लेकिन लोगों का मानना है कि मरीजों की इतनी ज्यादा संख्या देख शायद वह चली गई हों. 

कोरोना चेकिंग के दौरान कंफ्यूज हो गया बेचारा, बच्ची के मुंह पर मारा सैनिटाइजर फिर खिसक लिया

शुरू हुआ नया ऑक्सीजन प्लांट
प्रयागराज के लिए राहत की खबर यह है कि तेलियरगंज स्थित नवनिर्मित प्लांट में  ऑक्सीजन का उत्पादन शुरू हो गया है. पारेरहाट केमिकल्स प्राइवेट लिमिटेड के प्लांट से प्रतिदिन 400 सिलेंडर ऑक्सीजन बनाने की योजना है. पहले चरण में 300 सिलेंडर हर दिन बनाए जाएंगे. बताया जा रहा है कि नया प्लांट चालू होने के बाद बहुत हद तक प्रयागराज और आसपास के जिलों में ऑक्सीजन की किल्लत कम होगी.

WATCH LIVE TV