तांडव विवाद में CJI से हस्तक्षेप की मांग, प्रदेश में फूंका गया डायरेक्टर अली अब्बास का पुतला
Advertisement

तांडव विवाद में CJI से हस्तक्षेप की मांग, प्रदेश में फूंका गया डायरेक्टर अली अब्बास का पुतला

जानकारी के मुताबिक, सीएम के आदेश पर लखनऊ पुलिस ने शिकायतों को देखते हुए मुंबई पहुंच कर जांच भी शुरू कर दी है. पुलिस टीम की अगुवाई प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह कर रहे हैं.

तांडव विवाद में CJI से हस्तक्षेप की मांग, प्रदेश में फूंका गया डायरेक्टर अली अब्बास का पुतला

प्रयागराज: अमेजॉन प्राइम पर रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव को लेकर मचे कोहराम के बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील गौरव द्विवेदी ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को पत्र याचिका भेजी है. याचिका में उन्होंने सीजेआई से हस्तक्षेप की मांग की है. गौरव द्विवेदी ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को भेजी गई याचिका में हिंदू देवी-देवताओं को अपमानित करने पर रोक लगाने के लिए दखल देने को कहा है.

ये भी पढ़ें: फिल्‍मों में हिंदू धर्म के अपमान से सीएम योगी बेहद नाराज, दिये ये सख्त निर्देश

 

प्राइम की कंटेंट हेड पर लगाया पक्षकार होने का आरोप
पत्र याचिका में कहा गया है कि पूरे देश में तांडव वेब सीरीज को लेकर लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके साथ ही, सीरीज के खिलाफ शिकायतें भी दर्ज कराई जा रही हैं. लेकिन मौजूदा समय में जिस तरह से वेब सीरीज के जरिए हिंदुत्व को टारगेट करके आपत्तिजनक कंटेंट परोसे जा रहे हैं, उससे लोगों में काफी गुस्सा है. पत्र याचिका में वेब सीरीज तांडव के उस अंश को हटाए जाने की मांग की गई है, जिसमें देवी-देवताओं का अपमान किया गया है. एडवोकेट गौरव द्विवेदी ने अमेजॉन प्राइम वीडियो की कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित को पक्षकार बनाते हुए, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है. 

ये भी पढ़ें: UP MLC ELECTION 2021: 12 प्रत्याशियों का निर्विरोध जीतना लगभग तय, यह है वजह

वेब सीरीज के लिए सुपरवाइजरी बॉडी बनाने की अपील
पत्र याचिका में कहा गया है कि वेब सीरीज सेंसर बोर्ड के दायरे में नहीं आती है. इसलिए गौरव द्विवेदी ने सुप्रीम कोर्ट से मांग रखी है कि वह राज्य सरकार को वेब सीरीज प्रोडक्शन की सुपरवाइजरी बॉडी बनाने के निर्देश दें. साथ ही, यह भी अपील की गई है कि सेंसर बोर्ड को वेब सीरीज के कंटेंट को देखने के अधिकार दिए जाएं. इस मामले में लखनऊ के हजरतगंज थाने में वेब सीरीज तांडव के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु शुक्ला और राइटर गौरव सोलंकी के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया गया है. इसके साथ ही, देश में कई जगहों पर भी इस मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है.

ये भी पढ़ें: PM Modi और CM Yogi पर अभद्र टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार, जानें कौन है यह शख्स

गौतमबुद्ध नगर में भी दर्ज हुआ केस
तांडव वेब सीरीज को लेकर ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा थाने में भी मुकदमा दर्ज किया गया है. दर्ज तहरीर में वेब सीरीज के निर्माता, लेखक, कलाकार और निर्देशक पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने पुलिस की छवि खराब करने की कोशिश की है. साथ ही, लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत भी किया गया है. इसके अलावा, तांडव के खिलाफ संवैधानिक अधिकारों के दुरुपयोग और सद्भावना बिगाड़ने की रिपोर्ट भी दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें: Alert: आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत, UP का यह शहर देश में सबसे प्रदूषित

पुलिसकर्मियों के शराब पीने वाले सीन से आहत हैं लोग
तांडव वेब सीरीज के निर्देशक अली अब्बास, अमेजॉन प्राइम इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित, वेब सीरीज के लेखक हिमांशु कृष्ण मेहरा और गौरव सोलंकी, अभिनेता सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया और सुनील ग्रोवर के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में साफ तौर पर यह कहा है कि इस सीरीज के एक दृश्य में, जिसमें पुलिसकर्मियों को वर्दी में डायल 100 की गाड़ी में बैठ शराब पीते दिखाया है, वह गलत है. यह वीडियो लोगों के व्हॉट्सएप पर पहुंचना शुरू हो गया है. इससे पुलिस को गलत नजर से देखा जाएगा.

ये भी पढ़ें: Tandav Controversy: तांडव वेब सीरीज के निर्देशक अली अब्बास जफर ने ट्वीट कर मांगी माफी

लखनऊ पुलिस ने मुंबई पहुंच कर शुरू की जांच
जानकारी के मुताबिक, सीएम के आदेश पर लखनऊ पुलिस ने शिकायतों को देखते हुए मुंबई पहुंच कर जांच भी शुरू कर दी है. पुलिस टीम की अगुवाई प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह कर रहे हैं. टीम ने मुंबई में कुछ स्थानों पर जाकर पूछताछ भी की है और आगे की कार्रवाई में जुटी है. 

ये भी पढ़ें: चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दे रचा इतिहास, गाबा में 32 साल बाद हारे कंगारू

गोरखपुर में फूंका गया अली अब्बास का पुतला
तांडव को लेकर लोगों को आक्रोश बढ़ता चला जा रहा है. एक तरफ जहां लोग सीरीज से जुड़े लोगों के खिलाफ केस दर्ज करा रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री के शहर गोरखपुर में शिव राष्ट्र सेना व्यापार मंडल के लोगों ने अली अब्बास जफर का पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही, उन्होंने जल्द ही इस सीरीज से विवादित सीन को हटाने की मांग की है.

ये भी देखें: Video: इस क्यूट से Bear ने अपनी हरकतों से इंटरनेट पर मचाया धमाल, आप भी लें मजे

डायरेक्टर अली अब्बास मांग चुके हैं माफी
देश भर में हो रहे भारी विरोध को देखते हुए तांडव के निर्देशक अली अब्बास जफर ट्वीट कर बिना शर्त माफी मांग चुके हैं. जफर ने अपने बयान में कहा है कि वेब सीरीज की कहानी पूरी तरह काल्पनिक है और किसी भी घटना से इसकी तुलना महज एक संयोग है.  

WATCH LIVE TV

Trending news