Ram Mandir: जब भूमिपूजन कार्यक्रम में होंगे सिर्फ 200 मेहमान तो किसके लिए बन रहे हैं लाखों लड्डू ?

विशेष कारीगरों के माध्यम से अयोध्या में एक लाख ग्यारह हजार देशी घी के लड्डू तैयार किए जा रहे हैं. रामनगरी अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण के भूमिपूजन के प्रसादस्वरूप ये लड्डू देश के सभी तीर्थ स्थलों और राम भक्तों तक पहुंचेंगे. 

Ram Mandir: जब भूमिपूजन कार्यक्रम में होंगे सिर्फ 200 मेहमान तो किसके लिए बन रहे हैं लाखों लड्डू ?
भूमिपूजन के प्रसाद के लिए बन रहे हैं लाखों लड्डू

अयोध्या: भूमिपूजन की तारीख नजदीक आने के साथ ही पूरी अवधनगरी तैयारियों में जुट गई है. 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधि विधान से पूजा अर्चना के बाद राम मंदिर का भूमिपूजन करेंगे और आधारशिला रखेंगे. इस कार्यक्रम के बाद पूजा का प्रसाद भी वितरित किया जाएगा. सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना संक्रमण की वजह से कार्यक्रम में करीब 200 मेहमानों के ही शामिल होने की व्यवस्था की गई है. हालांकि अयोध्या में लाखों की संख्या में देसी घी लड्डू बनाए जा रहे हैं. ऐसे में दिलचस्प सवाल ये है कि आखिर 200 मेहमानों के लिए लाखों लड्डू क्यों बन रहे हैं?

देशी घी के 1 लाख 11000 लड्डू बन रहे हैं 
विशेष कारीगरों के माध्यम से अयोध्या में एक लाख ग्यारह हजार देशी घी के लड्डू तैयार किए जा रहे हैं. रामनगरी अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण के भूमिपूजन के प्रसादस्वरूप ये लड्डू देश के सभी तीर्थ स्थलों और राम भक्तों तक पहुंचेंगे. 5 अगस्त को विधि-विधान पूर्वक वैदिक विद्वानों के माध्यम पूजा अर्चना कर आधारशिला रखी जाएगी. इस दौरान विंध्याचल के विशेष कारीगरों द्वारा तैयार किया जा रहे स्वादिष्ट लड्डुओं का भोग रामलला को लगाया जाएगा. 

विश्व में 'सर्वोच्च' होंगे श्रीराम, वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज होगा 'श्रीराम का नाम'

देश के सभी तीर्थस्थलों तक पहुंचेगा रामलला का प्रसाद
राम मंदिर भूमिपूजन का प्रसाद रामजन्मभूमि परिसर में मौजूद और इस आयोजन शामिल लोगों के साथ पूरी अयोध्या और देश के सभी तीर्थ स्थलों के राम भक्तों तक पहुंचाया जाएगा. जिसके लिए बड़ी संख्या में लड्डू तैयार किए जा रहे हैं. विंध्याचल से आए तुसारदास बताते हैं कि देवराहा हंस बाबा आश्रम की तरफ से ये व्यवस्था की गई है. विंध्याचल से आये 1 दर्जन से अधिक कारीगरों के माध्यम से एक लाख 11 हजार देशी घी का लड्डू तैयार किया जा रहा है. रामलला का ये प्रसाद अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाया जाएगा.  

WATCH LIVE TV