Ayodhya News: अयोध्‍या में राम जन्‍मोत्‍सव की धूम, हजारों क्विंटल फूलों से सजेगा रामलला का दरबार
Advertisement

Ayodhya News: अयोध्‍या में राम जन्‍मोत्‍सव की धूम, हजारों क्विंटल फूलों से सजेगा रामलला का दरबार

Ram Mandir : रामनवमी के पावन अवसर पर  प्रभु राम के दरबार में लाखों की संख्या में भक्तों की आने की संभावना है. ऐसे में पूरी अयोध्या को सजाया जा रहा है अयोध्या में हजारों क्विंटल फूलों से सजाया जा रहा है.

 

Ayodhya

Ayodhya News: नवरात्र के पर्व के साथ अब अयोध्या में राम जन्मोत्सव की तैयारी  शुरू हो गई है.  500 वर्षो के बाद प्रभु राम का जन्मोत्सव  बड़ी भव्यता के साथ मानने की पूरी तैयारी कर ली गई है. वहीं अयोध्या में राममंदिर के अलावा  800 मठ- मंदिरों में भी  प्रभु राम का जन्मोत्सव मनाया जाएगा.

लाखों की संख्या में भक्तों की आने की संभावना
रामलला चैत्र प्रतिपदा से नवमी तक खाकी वस्त्र से निर्मित विशेष वस्त्र भी धारण करेंगे. आपको बता दें कि रामनवमी के पावन अवसर पर  प्रभु राम के दरबार में लाखों की संख्या में भक्तों की आने की संभावना है. ऐसे में पूरी अयोध्या को  त्रेता की तरह सजाया जा रहा है. प्रभुराम के दरबार को हजारों क्विंटल फूलों से सजाया जा रहा है. साथ ही अयोध्या शहर में  100 से ज्यादा एलईडी स्क्रीन लगाई जा रही है.

600 मीटर  में जर्मन हैंगर लगाया जा रहा
रामनवमी पर आने वोले लाखों भक्तों पर किसी भी प्रकार से दर्शन करने में  दिक्कत ना हो इसके लिए 600 मीटर  में जर्मन हैंगर लगाया जा रहा है. साथ ही भक्तों का ध्यान रखते हुए पांव ना जले इसके लिए कारपेट बिछाई जा रही है. 17 अप्रैल को दोपहर 12 बजे प्रभुराम का जन्मोत्सव मनाया जाएगा. इसके लिए पूरे अयोध्या  को फूलों से सजाया जा रहा है. कई प्रकार के फूल से मंदिर की भव्य सजावट की जा रही है. अयोध्या में रामनवमी को लेकर पूरी तैयारी पूरी कर ली गई है.

यह भी पढ़ें- Ramcharit Manas: करोड़ों की रामचरित मानस के अयोध्या राम मंदिर में होंगे दर्शन, भक्तों को रामनवमी का तोहफा

यह भी पढ़ें- Mirzapur News: नवरात्रि के तीसरे दिन मां विंध्यवासिनी के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, लग रहे माता के जयकारे

यह भी पढ़ें- Ayodhya News: हनुमानगढ़ी में दर्शन होगा आसान, रामनवमी के पहले अयोध्या में VIP श्रद्धालुओं के लिए नया प्लान

Trending news