Azamgarh News: प्रेमिका के खूनी को एनकाउंटर में घायल कर पुलिस ने दबोचा, थप्पड़ के बदले ली थी जान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2394176

Azamgarh News: प्रेमिका के खूनी को एनकाउंटर में घायल कर पुलिस ने दबोचा, थप्पड़ के बदले ली थी जान

Azamgarh News: आजमगढ़ में पुलिस ने प्रेमिका की हत्या करने वाले युवक को एनकाउंटर में घायल कर गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक युवक विवाहित है और शादी के बाद भी प्रेमिका से संबंध रखना चाहता था. 

Azamgarh News: प्रेमिका के खूनी को एनकाउंटर में घायल कर पुलिस ने दबोचा, थप्पड़ के बदले ली थी जान

आजमगढ़/ वेदेन्द्र प्रताप शर्मा: आजमगढ़ जिले के अहिरौला थाना क्षेत्र के अमिलिया गांव के बाहर चरी के खेत में हुई युवती सुमन यादव (21 वर्षीय) की हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है. इस घटना के बाद से फरार चल रहे आरोपी, जो मृतका का पूर्व प्रेमी है, को पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है. इस मुठभेड़ में आरोपी घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

क्या है पूरा मामला 
घटना की शुरुआत तब हुई जब सुमन यादव की हत्या के बाद उसके पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनकी बेटी की हत्या का आरोप लगाया था. पुलिस ने इस मामले में तत्काल मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की. जांच के दौरान पुलिस को प्रथम दृष्टया यह संदेह हुआ कि हत्या किसी जानने वाले द्वारा ही की गई थी. 

मृतका का गांव के ही अमित से था प्रेम संबंध
मृतका के शव पर मिले चोट के निशान और उसके मोबाइल फोन के टूटे हुए साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाया. इस जांच में यह खुलासा हुआ कि मृतका का गांव के ही अमित यादव नामक युवक से प्रेम संबंध था. अमित यादव की शादी हो चुकी थी, जिसके बाद सुमन ने उससे बात करना बंद कर दिया था. लेकिन अमित यादव सुमन से भी शादी करना चाहता था और उसे छोड़ने के लिए तैयार नहीं था.

हत्या का खुलासा
जांच में पता चला कि सुमन ने जब अमित से अपने संबंध खत्म कर दिए, तो अमित ने बदले की भावना से उसकी हत्या की योजना बनाई. अमित ने सुमन को एकांत में बुलाकर उसका दुपट्टे से गला घोंट दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत एसपी हेमराज मीणा के निर्देश पर कार्रवाई शुरू की.

पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तारी
घटना के दो दिन बाद पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी अमित यादव बाइक से कहीं जा रहा है. इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया. लेकिन आरोपी ने खुद को घिरता देख पुलिस पर फायरिंग कर दी. पुलिस ने भी आत्मरक्षा में कंट्रोल फायर किया, जिसमें अमित यादव के बाएं पैर में गोली लगी.

घायल अवस्था में अमित यादव को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। पुलिस ने आरोपी के पास से हत्या में इस्तेमाल किया गया तमंचा, कारतूस, घटना में प्रयुक्त बाइक और मोबाइल भी बरामद कर लिया है.

ये भी पढ़ें:  दरिंदगी की सारी हदें पार, चलती कार में तीन युवकों ने नाबालिग से किया गैंगरेप फिर सड़क पर फेंका

 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं UP Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news