बहराइच: आरोपी की धमकियों से परेशान रेप पीड़िता ने कोर्ट में खाया जहरीला पदार्थ
topStorieshindi

बहराइच: आरोपी की धमकियों से परेशान रेप पीड़िता ने कोर्ट में खाया जहरीला पदार्थ

जहर खाने के बाद पीड़िता की हालत बिगड़ने पर वहां मौजूद वकीलों ने एंबुलेंस के जरिये उसे जिला अस्पताल में भर्ती करवा दिया है. 

बहराइच: आरोपी की धमकियों से परेशान रेप पीड़िता ने कोर्ट में खाया जहरीला पदार्थ

राजीव शर्मा/बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच में एक रेप पीड़िता के आत्महत्या के प्रयास का सनसनीखेज मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि मुकदमे के दौरान आरोपी द्वारा जान से मारने की धमकी से परेशान होकर रेप पीड़िता ने कचहरी परिसर में ही ज़हरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या का प्रयास किया है. जिस पर पीड़िता को वकीलों ने गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती करवा दिया है. 

मामला बहराइच के थाना कैसरगंज इलाके से जुड़ा हुआ है. दो वर्ष पूर्व बलात्कार के मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई चल रही थी. इस दौरान पीड़िता अकेले ही कोर्ट में सुनवाई के लिया आया जाया करती थी. पीड़िता का आरोप है कि केस के शुरू होने के बाद से ही आरोपी लगातार उस पर मामले में सुलह लगाने का दबाव बना रहा था. वहीं, सुलह न करने पर पीड़िता को जान से मारने की धमकी दे रहा था. जिसकी शिकायत कई बार पीड़िता ने पुलिस से भी की. लेकिन, पुलिस ने संज्ञान नहीं लिया. 

लगातार आरोपी की ओर से धमकियां मिल रही थीं. फास्ट ट्रैक कोर्ट में जिरह के लिए आई पीड़िता को कचेहरी परिसर में भी आरोपी सुलह न करने पर जान से मारने की धमकी देने लगा. इससे डरकर रेप पीड़िता ने कचहरी परिसर में पॉक्सो कोर्ट के सामने ही जहरीला पदार्थ खा लिया. जहर खाने के बाद उसकी हालत बिगड़ने पर वहां मौजूद वकीलों ने एंबुलेंस के जरिये उसे जिला अस्पताल में भर्ती करवा दिया है. जहां पर उसका इलाज किया जा रहा है. फिलहाल इस मामले में थाना कैसरगंज पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. लेकिन, अभी तक पीड़िता को किसी भी तरह की सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई है. 

Trending news