आवारा कुत्तों ने किया हमला, बाड़ें में मची भगदड़, दम घुटने से 100 भेड़ों की गई जान

 बाउंड्रीवाल के अंदर रखी गई ढाई सौ से अधिक भेड़ों पर आवारा कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया. जिसकी वजह से दम घुटने और कुत्तों के काटने से भेड़ों की मौत हुई है. 

आवारा कुत्तों ने किया हमला, बाड़ें में मची भगदड़, दम घुटने से 100 भेड़ों की गई जान
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले की ज्ञानपुर कोतवाली इलाके के लखनो गांव में रात में आवारा कुत्तों के हमले में सौ से ज्यादा भेड़ों की मौत हो गई. बाउंड्रीवाल के अंदर रखी गई ढाई सौ से अधिक भेड़ों पर आवारा कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया. जिसकी वजह से दम घुटने और कुत्तों के काटने से भेड़ों की मौत हुई है.

भेड़ों की मौत से भेड़ पालक का पांच लाख से अधिक रुपयों का नुकसान हुआ है. पशुचिकित्सकों का कहना है कि भगदड़ के दौरान दम घुटने से भेड़ों की मौत हुई है. भदोही का भेड़ पालक झल्लर पाल ढाई सौ भेड़ों का पालन कर रहा था. भेड़ों के पालन से ही उसकी आजीविका चल रही थी. बुधवार की शाम भेड़ पालक ने अपनी सभी भेड़ों को एक बाउंड्री के अंदर बनाए गए बाड़े में रखा था.

सुबह जब भेड़ पालक अपनी भेड़ों के पास पहुंचा तो भेड़ों की स्थिति देख उसके पैरो तले जमीन खिसक गई. जिन भेड़ों से उसकी आजीविका चल रही थी, भेड़े उसके सामने मृत अवस्था में पड़ी थी और कई बुरी तरह घायल थी. भोर में कुछ कुत्तों ने बाउंड्री के अंदर घुसकर भेड़ों पर हमला कर दिया था. कुत्तों के हमले से भेड़ों में भगदड़ मच गई, जिससे सौ से ज्यादा भेड़ों की मौत हो गई. 

भेड़ों की मौत से भेड़ पालक और उसके परिजनों का बुरा हाल है. भेड़ पालक के मुताबिक, उसकी पांच लाख रुपये से अधिक कीमत की भेड़ों की मौत हुई है. भेड़ पालक की सूचना पर पहुंचे पशुचिकित्सकों ने घायल भेड़ों का इलाज शुरू किया.