CAA Protest: प्रयागराज में 10000 से ज्यादा लोगों पर दर्ज हुई FIR, करीब 150 गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि प्रयागराज शहर के अलग-अलग थानों में ये केस दर्ज किया गया है. वहीं, अब तक इस मामले में 150 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है.  

CAA Protest: प्रयागराज में 10000 से ज्यादा लोगों पर दर्ज हुई FIR, करीब 150 गिरफ्तार
(फाइल फोटो)

शिल्पा रावत/प्रयागराज: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं. अपुष्ट सूत्रों से पता चला है कि प्रदेश भर में हुए हिंसक प्रदर्शनों में अब तक 11 मौतें हो चुकी हैं. वहीं, प्रयागराज में हिंसक प्रदर्शन करने और धारा 144 के उल्लंघन में 100 नामजद सहित 10,000 से अधिक लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है. बताया जा रहा है कि प्रयागराज शहर के अलग-अलग थानों में ये केस दर्ज किया गया है. वहीं, अब तक इस मामले में 150 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है.  

वहीं, गोरखपुर में पुलिस ने उपद्रवियों/पथराव करने वाले को चिन्हित कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस ने उपद्रवी और पथराव करने वाले व्यक्तियों की तस्वीरें वायरल सोशल मीडिया पर जारी की हैं. पुलिस ने लोगों से अपील करते हुए इन उपद्रवियों और पत्थरबाजों की पहचान कराने की अपील की है. पुलिस ने पहचान कराने वाले व्यक्ति का नाम और पता गोपनीय रखने की बात की है. साथ ही पहचान कराने वाले व्यक्ति को उचित इनाम देने की भी बात की है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने यूपी में हिंसा को लेकर डीजीपी ओपी सिंह को शनिवार (2 दिसंबर) को तलब किया. जिसके बाद डीजीपी ओपी सिंह सीएम से मिलने पहुंचे. करीब 20 मिनट तक चली इस बैठक में उन्‍होंने सीएम को हिंसा को लेकर अपडेट दी. इस बातचीत में सीएम योगी ने डीजीपी को कड़ाई से कानून-व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए. इसके बाद सीएम योगी ने हिंसा की घटनाओं को लेकर राज्‍यपाल से मुलाकात की है. सीएम योगी राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल के साथ चर्चा की.