दोबारा से रेड जोन में गाजियाबाद की आवोहवा, लगातार बढ़ रहे वायु प्रदूषण पर प्रशासन सख्त

गाजियाबाद (Ghaziabad) में वायु प्रदूषण (air pollution) एक बार फिर खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है, जिसे लेकर अब प्रशासन भी एक्शन मोड में नजर आ रहा है.

दोबारा से रेड जोन में गाजियाबाद की आवोहवा, लगातार बढ़ रहे वायु प्रदूषण पर प्रशासन सख्त
(फाइल फोटो)

गाजियाबादः गाजियाबाद (Ghaziabad) में वायु प्रदूषण (air pollution) एक बार फिर खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है, जिसे लेकर अब प्रशासन भी एक्शन मोड में नजर आ रहा है. पॉल्यूशन (Pollution) को लेकर शासन प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की है. जिसके चलते इलाके में वायु और ध्वनि प्रदूषण (Air and Noise Pollution) फैला रहे 725 ऑटो पर कार्रवाई की गई है. प्रशासन ने जिन वाहनों पर कार्रवाई की है उनमें 475 ऑटो को सीज किया गया है, वहीं 275 से अधिक ऑटो के चालान भी काटे गए हैं. 

इस मामले में एसपी सिटी मनीष कुमार मिश्रा (Manish Kumar Mishra) ने बताया कि नवंबर माह यातायात माह होने की वजह से और पॉल्यूशन  (Pollution)  का स्तर लगातार बढ़ने से ऑटो चालकों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा था. जिसमें ऐसे ऑटो को के खिलाफ कार्रवाई की गई है जो नियम विरुद्ध चल रहे थे. वह पॉल्यूशन भी फैला रहे थे. 725 ऑटो पर कार्रवाई की गई है. जिनमें 475 ऑटो को सीज करने की कार्रवाई भी की गई है.

दिल्ली में आज प्रदूषण का स्तर बेहद खराब, अगले दो दिन में कुछ बेहतर होगी हवा

इसके अलावा नियम विरुद्ध चल रहे 275 से अधिक ऑटो के खिलाफ चालान की कार्रवाई भी की गई है और यह अभियान लगातार जारी रहेगा. बता दें इन दिनों प्रदूषण के मामले में गाजियाबाद रेड जोन में है, जिसके चलते प्रशासन लगातार यहां फैल रहे प्रदूषण को कम करने के लिए कोशिशों में लगा है और क्षेत्र में प्रदूषण फैला रहे वाहनों पर सख्त कार्रवाई कर रहा है. 

UP: पराली जलाना पड़ रहा भारी, पीलीभीत में 100 लोगों पर हुई FIR, लगाया 6 लाख का जुर्माना

यही नहीं हाल ही में जिला प्रशासन ने पैसिफिक मॉल (Pacific Mall) पर भी 26 लाख का जुर्माना लगाया है. गाजियाबाद डीएम अजय शंकर पांडे (Ghaziabad DM Ajay Shankar Pandey) के मुताबिक कौशांबी (Kaushambi) स्थित पैसिफिक मॉल में लगातार प्रदूषण फैलाया जा रहा है, जिसके बाद सूचना के आधार पर यहां छापेमारी की गई.