CM Yogi: यूपी में नवमी के पर्व पर सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2467529

CM Yogi: यूपी में नवमी के पर्व पर सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान

Durga Navmi Holiday: इससे पहले सरकार ने गजट में महानवमी की छुट्टी शनिवार 12 अक्टूबर को घोषित की थी . हालांकि नवमी 11 अक्टूबर की पड़ रही है. योगी सरकार से मांग की जा रही थी कि शुक्रवार को छुट्टी का ऐलान किया जाए.

cm yogi adityanath

CM Yogi Adityanath: शुक्रवार यानी 11 अक्टूबर को पूरे उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश रहेगा. दरअसल यह घोषणा योगी सरकार की ओर से गुरुवार को की गई. इस संबंध में जारी एक आदेश के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न संगठनों की मांग एवं नवमी पर्व को ध्यान में रखते हुए आवश्यक सेवाओं को छोड़ते हुए 11 अक्टूबर को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है.

आपको बता दें कि इससे पहले सरकार ने गजट में महानवमी की छुट्टी शनिवार 12 अक्टूबर को घोषित की थी . हालांकि नवमी 11 अक्टूबर की पड़ रही है. योगी सरकार से मांग की जा रही थी कि शुक्रवार को छुट्टी का ऐलान किया जाए. गौरतलब है कि यूपी में नवमी के पर्व पर छुट्टी दी जाती है लेकिन इस बार अभी तक इसका आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ था लेकिन अब ऐसा हो गया है.

गौरतलब है कि शनिवार को भी पूरे यूपी में छुट्टी है. इसके बाद दीपावली की छुट्टी 31 अक्टूबर को है.वहीं 20 अक्टूबर को करवा चौथ की छुट्टी महिला कर्मचारियों के लिए है. मालूम हो कि यूपी के सरकारी स्कूलों में छुट्टी के लिए शिक्षा निदेशालय ने पहले ही ऐलान कर दिया था. प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह ने एक्स पर पोस्ट किया, ''मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व और उनकी प्रेरणा से प्रदेश में आधी आबादी को सशक्त करने के समेकित प्रयास हो रहे हैं. महानवमी के पावन अवसर पर उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी विद्यालयों में अवकाश रखा जाएगा.''

Trending news