Good News: 16 जनवरी से शुरू होगा वैक्सीनेशन प्रोग्राम, यूपी में बनाए गए 850 सेंटर
Advertisement

Good News: 16 जनवरी से शुरू होगा वैक्सीनेशन प्रोग्राम, यूपी में बनाए गए 850 सेंटर

सिर्फ 3 दिन के अंदर 51 हजार स्वास्थ्य कर्मियों का वैक्सीनेशन किया जाएगा.

सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ: साल 2020 के मार्च महीने से लोगों को बस एक चीज का इंतजार है. वह है कोरोना वायरस की वैक्सीन ( Coronavirus Vaccine). राहत रीकी बात है कि अब वह घड़ी आ गई है, जब लोगों का इंतजार खत्म होने जा रहा है. देश-प्रदेश में ट्रायल के बाद अब 16 जनवरी से वैक्सीनेशन का काम शुरू हो जाएगा.

यूपी पंचायत चुनाव को लेकर मंत्री का बड़ा बयान, बताया इस तारीख को जारी हो सकती है चुनाव की अधिसूचना

11 जनवरी को होगा ट्रायल
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पिछले एक महीने से लगातार कोरोना वायरस वैक्सीनेशन के लिए तैयारी कर रही है. जनवरी में कई बार ड्राय रन भी कराया जा चुका है. अब 11 जनवरी को पूरे प्रदेश में एक साथ ट्रायल किया जाएगा और इंतजाम को पुख्ता बनाने की पूरी कोशिश की जाएगी.

किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने का जानिए आसान तरीका, लोन के साथ- मिलेंगे कई बड़े फायदे

तीन दिन में लगेंगे 51 हजार टीके
वैक्सीनेशन का प्रोग्राम 16 जनवरी से शुरू होगा. ऐसे में सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाया जाएगा. सिर्फ 3 दिन के अंदर 51 हजार स्वास्थ्य कर्मियों का वैक्सीनेशन किया जाएगा. गौरतलब है कि सरकार ने पहले ही बताया था कि टीका आने के बाद सबसे पहले हेल्थ वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स का वैक्सीनेशन किया जाएगा.

बेटी की हत्या करने के बाद थाने पहुंचा पिता, बोला- चरित्रहीन थी, इसलिए गोली मार दी

यूपी में बनेंगे 850 सेंटर
चुनाव बूथों की तरह ही वैक्सीनेशन के लिए सेंटर बनाए गए हैं. पूरे देश में 5 हजार टीकाकरण सेंटर का निर्माण किया गया है. वहीं, उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में 850 सेंटर बनाए गए हैं. जानकारी के मुताबिक, एक सेंटर पर एक दिन में 100 लोगों को वैक्सीन लगाई जा सकती है.

इन दो वैक्सीन को मिली है मंजूरी
बता दें कि DGCI के डायरेक्टर वीजी सोमानी ने सीरम इंस्टीट्यूट की कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड (Covishield) और भारत बायोटेक की वैक्सीन कोवैक्सीन (Covaxin) के इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दी है

WATCH LIVE TV

Trending news