Mukhtar Ansari: दहशत का पर्याय बने एक-एक माफिया की योगी सरकार में कैसे निकली हेकड़ी
Advertisement

Mukhtar Ansari: दहशत का पर्याय बने एक-एक माफिया की योगी सरकार में कैसे निकली हेकड़ी

Mukhtar Ansari News:   माफिया डॉन मुख्तार की मौत के साथ ही उत्तर प्रदेश में आतंक के एक और 'अध्याय' का भी अंत हो गया. उत्तर प्रदेश में बीते 5 साल में कई बड़े माफिया-गैंगस्टर का खात्मा हो चुका है. 

Mukhtar Ansari: दहशत का पर्याय बने एक-एक माफिया की योगी सरकार में कैसे निकली हेकड़ी

Mukhtar Ansari: बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत हो गई. हार्ट अटैक के बाद मुख्तार अंसारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मुख्तार की मौत के साथ ही उत्तर प्रदेश में आतंक के एक और 'अध्याय' का भी अंत हो गया. बीते 5 साल में माफिया राज के खात्मा को लेकर एक्शन जारी है. कई बड़े गैंगस्टर की या तो मौत हो चुकी है या वो अब जेल की सलाखों के पीछे हैं. 

अतीक-अशरफ की हत्या
बीते साल 15 अप्रैल 2023 को माफिया अतीक अहमद और भाई अशरफ अहमद की प्रयागराज में काल्विन अस्पताल के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई. अतीक अहमद को इलाहाबाद हाईकोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था. 

विकास दुबे का एनकाउंटर
बिकरू हत्याकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे की 10 जुलाई 2020 को एसटीएफ ने एनकाउंटर किया था. उज्जैन से पकड़कर गाड़ी से लाते समय रास्ते में गाड़ी पलट गई, विकास दुबे ने भागने की कोशिश की. इसके बाद उसने भागने की कोशिश की. एसटीएफ की जवाबी फायरिंग में उसकी मौत हो गई.  विकास और उसके गैंग ने पुलिस पर हमला किया था. इसमें 8 पुलिसकर्मियों की मौत हुई थी. 

मुन्ना बजरंगी
उत्तर प्रदेश के कुख्यात गैंगस्टर्स में 'मुन्ना बजरंगी' भी शामिल था. उसकी बागपत जेल में हत्या कर दी गई है. वह पूर्वांचल में दबदबा बनाने के लिए मुख्तार अंसारी के गैंग में शामिल हुआ था. भाजपा विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड को अंजाम देने के बाद मुन्ना बजरंगी के नाम से लोग खौफ खाने लगे. इस हत्या को अंजाम देने के बाद वह मोस्ट वॉन्टेड बन गया था.

संजीव जीवा
7 जून 2023 को वेस्ट यूपी के खूंखार गैंगस्टर संजीव जीवा की लखनऊ के कोर्ट में गोली मारकर हत्या कर दी गई. उसे पेशी पर लाया गया था. हमलावर वकील की ड्रेस में आया था. वह बीजेपी के बड़े नेता ब्रह्म दत्त द्विवेदी की हत्या मामले में भी आरोपी था. जेल में संजीव जीवा उम्र कैद की सजा काट रहा था. उस पर 22 से ज्यादा मुकदमे दर्ज थे. संजीव जीवा पर जेल से ही गैंग चलाने के आरोप लगते रहे.

अनिल दुजाना 
गैंगस्टर अनिल दुजाना उर्फ अनिल नागर को एसटीएफ ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया था. जमानत पर बाहर आने के बाद वह लोगों को गवाही देने से धमका रहा था. साथ ही किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी कर रहा था. मेरठ में एसटीएफ ने घेराबंदी की. एसटीएफ की जवाबी फायरिंग में वो मारा गया. उस पर उत्तर प्रदेश और दिल्ली में करीब 60 से अधिक केस दर्ज हैं. 

यहां देखें पल-पल का अपडेट - Mukhtar Ansari Death News LIVE: आज सुपुर्द ए खाक होगा मुख्तार अंसारी का शव, यूपी के कई जिलों में धारा 144 लागू

यह भी पढ़ें - गाजीपुर में यहां दफन होगा मुख्‍तार अंसारी, इस रूट से लाया जाएगा माफ‍िया का शव

यह भी पढ़ें - मुख्‍तार अंसारी की मौत, हार्ट अटैक के बाद बांदा मेडिकल कॉलेज में तोड़ा दम

यह भी पढ़ें - Mukhtar Ansari News: मुख्तार अंसारी को 8 दिन पहले ही मिल गई थी मौत की आहट, कोर्ट में दी चिट्ठी वायरल

Trending news