चारधाम यात्रा पूरी तरह खोले जाने की मांग, हरिद्वार से पैदल देहरादून जा रहे व्यापारिक संगठनों के लोग

हरिद्वार हो या फिर ऋषिकेश या चारधाम का पूरा मार्ग, सबकी आर्थिकी यात्रा पर ही टिकी रहती है. लेकिन, बीते करीब डेढ़ वर्ष के कोरोना संकटकाल ने यात्रा की शुरुआत हरिद्वार से लेकर पड़ाव चारों धाम तक गहरा असर डाला है.

चारधाम यात्रा पूरी तरह खोले जाने की मांग, हरिद्वार से पैदल देहरादून जा रहे व्यापारिक संगठनों के लोग

मयंक राय/हरिद्वार: चारधाम यात्रा पूरी तरह खोलने की मांग को लेकर आज हरिद्वार के विभिन्न व्यापारिक संगठनों से जुड़े लोग पैदल देहरादून निकले. यात्रा का शुभारंभ बाबा हठयोगी ने लोगों को टीका लगाकर किया.

हर जिले में लगाए जाएंगे पोषण, ऑक्सीजन और दवा प्रदान करने वाले पौधे, बनेगी औषधि वाटिका

50 किमी की यात्रा
करीब पचास किलोमीटर लंबी इस पैदल यात्रा का पहला पड़ाव आज डोईवाला में होगा. वहां से ट्रक एवं बस यूनियन से जुड़े लोग देहरादून तक यात्रा का हिस्सा बनेंगे, इस मौके पर हठ योगी ने कहा हरिद्वार के साथ ही पूरे प्रदेश के तमाम व्यापारी निराश हैं. सरकार को इस पर जल्द अन्य राज्यों की तरह ठोस निर्णय लेना चाहिए. वहीं, टैक्सी-मैक्सी यूनियन के अध्यक्ष गिरीश भाटिया ने कहा कि उनका काम बीते वर्ष से प्रभावित है और परिवार सड़क पर आने को मजबूर है. लिहाजा, कल सभी लोग सीएम तीरथ सिंह रावत से मिलकर सहयोग की मांग करेंगे.

लखनऊ: परिषदीय स्कूलों में लगाए जा रहे सबमर्सिबिल पंप, बच्चों को हरदम मिलेगा शुद्ध पानी

बाजार खोलने की मांग
दरअसल, हरिद्वार हो या फिर ऋषिकेश या चारधाम का पूरा मार्ग, सबकी आर्थिकी यात्रा पर ही टिकी रहती है. लेकिन, बीते करीब डेढ़ वर्ष के कोरोना संकटकाल ने यात्रा की शुरुआत हरिद्वार से लेकर पड़ाव चारों धाम तक गहरा असर डाला है. अर्थव्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है.दुकानदार किराया नही दे पा रहे तो गाड़ी मालिक क़िस्त नही भर पा रहे. यही वजह है कि हरिद्वार के साथ ही देहरादून जाने वाले मार्ग के तमाम व्यापारी इस यात्रा में शामिल हो रहे हैं. सभी आज पहले पड़ाव पर डोईवाला गुरुद्वारा में रुकेंगे जहां से कल देहरादून मुख्यमंत्री आवास के लिए रवाना होंगे.

मोबाइल टावर की चोटी पर चढ़कर बैठ गया युवक, वजह जान आप भी रह जाएंगे हैरान

सीएम से बड़ी उम्मीद
होटल व्यवसायी आशुतोष शर्मा ने कहा हम बड़ी उम्मीद के साथ मुख्यमंत्री से मिलने जा रहे हैं. सीएम तीरथ सिंह रावत की पहल पर ही कुंभ का आयोजन हुआ. अब जबकि पड़ोसी राज्य हिमाचल में पर्यटकों के लिए सबकुछ खोल दिया गया है, तो उत्तराखंड में भी कुछ इसी तरह का निर्णय करना होगा.अगर सरकार ऐसा करती है तो व्यापारी वर्ग के लिए परिवार पालना आसान हो जाएगा. इस यात्रा में संजय शर्मा गांधी जी का रूप धारण कर यात्रा के अगुवा बने हैं.यात्रा में अरविंद खनेजा,अभिषेक आहलूवालिया, सतपाल ब्रह्मचारी ,इकबाल सिंह,रिम्पल तनेजा , विकास भारद्वाज सहित अन्य शामिल रहे.

WATCH LIVE TV